GWALIOR NEWS- सर्राफा कारोबारी के दत्तक पुत्र का ब्रेनवाश करके ब्लैकमेल किया, 31 लाख पार

ग्वालियर
। बिलौआ थाना क्षेत्र में कुछ लोगों ने सर्राफा कारोबारी के दत्तक पुत्र का ब्रेनवाश करके 31 लाख रुपए के जेवरात और नगदी उड़ा लिए। कक्षा आठ में पढ़ने वाले 12 वर्षीय छात्र को नशा कराया। उसके आपत्तिजनक फोटो और वीडियो बनाएं ताकि वह हमेशा दबाव में बना रहे। 

सराफा कारोबारी ने पुलिस को बताया कि सन 2012 में उनकी बहन और बहनोई के बीच रिश्ता टूट गया था। इसलिए बहन उनके पास आ गई थी। बहन की गोद में बेटा भी था जो अब 12 साल का हो गया है, इसलिए उसे दुकान पर बुलाने लगे थे। व्यापारी ने बताया कि उनका भांजा हर रोज बल्लू चौधरी उर्फ मदन शर्मा के यहां पर दूध लेने जाता था। इसी दौरान उसका ब्रेनवाश किया गया। 

उसे भड़काया गया कि जब तुम्हारे मामा का बेटा बड़ा हो जाएगा तो तो मैं घर से निकाल दिया जाएगा। उस वक्त के लिए अभी से पैसों की बचत करना शुरू करो। उनकी बात बात कर बालक ने चोरी करना शुरू कर दिया। कभी दुकान से और कभी घर से पैसे चुरा कर बल्लू चौधरी के यहां जमा करने लगा। इस दौरान आरोपियों ने बालक को नशा कराया और उसके आपत्तिजनक वीडियो फोटो बना लिए। शुभंकर चौरसिया, हिमांशु झा और रिशु शर्मा भी इसमें शामिल हो गए। 

दुकानदार ने बताया कि, पास में एक दुकान बिकने वाली थी। उसे खरीदने के लिए घर में 7.50 लाख रुपए रखे हुए थे। लगभग डेढ़ महीने पहले जब उनके 2 साल के बेटे की तबीयत खराब हुई। इलाज के लिए पैसे निकाले तो पता चला सब कुछ गायब है। घर में पूछताछ के दौरान जब भांजे को विश्वास में लिया और प्यार से पूछा तो उसने सारी बात बता दी। 

खबर से सबक
पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है लेकिन यह महत्वपूर्ण बात यह है कि बच्चों पर नजर रखना बहुत जरूरी होता है। वह किसके यहां जा रहे हैं और कितना समय बिता रहे हैं यह देखना बहुत जरूरी होता है। शक करना और सावधान रहना, दोनों में अंतर होता है। आते जाते समय बच्चे की सावधानीपूर्वक निगरानी करना चाहिए। परिवार में कम से कम एक व्यक्ति ऐसा होना चाहिए जिससे बच्चा अपने मन की बात कह सके।