BHOPAL NEWS- विवेकानंद विद्यापीठ में 12वीं की छात्रा को पीटा, टीचर के खिलाफ FIR दर्ज

Vivekananda Vidyapeeth Higher Secondary School
, Bhel, Bhopal में बिजनेस इकोनॉमिक्स की टीचर दुर्गेश नंदिनी मैडम के खिलाफ पिपलानी पुलिस थाने में किशोर न्याय (बच्चों की देखभाल और संरक्षण) अधिनियम 2015 के तहत आपराधिक मामला दर्ज किया गया है। आरोप है कि उन्होंने कक्षा 12 की एक छात्रा के कान में इतनी जोर से थप्पड़ मारा कि उसके कान का पर्दा फट गया। 

BHOPAL TODAY- च्युइंगगम चबाते देख मैडम भड़क गई, कनपटी पर जोर से थप्पड़ मारा

पिपलानी थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, अविनाश नगर अवधपुरी निवासी 16 वर्षीय छात्रा विवेकानंद विद्यापीठ स्कूल में 12वीं में पढ़ती है। उसने पुलिस को बताया कि 1 नवंबर 2022 को करीब 11:15 बजे दुर्गेश नंदनी मैडम बिजनेस इकोनॉमिक्स की क्लास ले रही थीं। मैडम सभी बच्चों की स्कूल डायरी चेक करने लगीं। मैडम मेरे पास डायरी चेक करने आईं, तो मैं च्युइंग गम चबा रही थी। यह देख मैडम भड़क गईं। च्युइंग गम खाने की बात पर मैडम ने मेरी बाएं कनपटी पर जोर से थप्पड़ मार दिया। इसके बाद मुझे सुनाई कम पड़ने लगा। छुट्‌टी होने के बाद मैंने घर पहुंचकर मां को घटना के बारे में बताया। 

मैं बात करने के लिए तो मुझे भी भगा दिया, पीड़ित लड़की की मां ने कहा

छात्रा की मां ने आरोप लगाया कि वह घायल अवस्था में बच्ची को लेकर दुर्गेश नंदनी मैडम के कोचिंग सेंटर में पहुंची। मैडम से पूछा कि बच्ची को इस तरह क्यों मारा तो वह भड़क गईं। मेरे साथ अभद्रता करने लगीं। धमकी दी कि जो भी करना है कर लो। बच्ची च्युइंग गम खा रही थी, इसलिए मारा है। वह मेरी बच्ची को पागल बोलने लगी। छात्रा की मां का यह भी आरोपी है कि मैडम इससे पहले भी एक छात्रा के साथ मारपीट कर चुकी हैं।

इतने जोर से थप्पड़ मारा कि 10 मिनट तक सन्न रहा

छात्रा ने पुलिस को बताया कि च्युइंग गम उसके साथ पढ़ने वाली सहेली ने दिया था। वह च्युइंग गम चबाते हुए क्लास में बैठी थी, तभी मैडम पढ़ाने आ गईं। ऐसे में वह च्युइंग गम बाहर जाकर फेंक नहीं पाई। यही बात मैडम को गलत लगी। उन्होंने इतने जोर से कान में थप्पड़ मारा कि 10 मिनट तक उसके कान में सन्न रहा।