Small Business Ideas- ₹20 का प्रोडक्ट ₹250 में बिकेगा, Competition भी नहीं है

एक ऐसा इन्नोवेटिव बिजनेस आइडिया जिसकी शुरुआत भले ही small-scale पर हो परंतु हाई प्रॉफिट होने के कारण इससे बड़ा कारोबार बनाने में समय नहीं लगेगा। ऑफलाइन से ज्यादा ऑनलाइन डिमांड आएगी। भारत के अलावा दुनिया के कई देशों में बिक्री हो सकती है। यह एक ऐसा स्टार्टअप है, जिस पर बहुत कम लोग काम कर रहे हैं। 

लागत का 10 गुना विक्रय मूल्य आसानी से मिल जाता है

किसी भी प्रकार का माइंडसेट बनाने से पहले कृपया ध्यान से पढ़ें और इसके पीछे छुपे हुए यूनिक बिजनेस आइडिया को पकड़ने की कोशिश करें। आज अपन LUXURY BATH SOAP के प्रोडक्शन पर डिस्कस करेंगे। LUXURY BATH SOAP पढ़ने पर लगता है कि यह बहुत महंगा प्रोजेक्ट है, परंतु आपको जानकर बहुत अच्छा लगेगा कि यह काफी कम पूंजी में शुरू होने वाला प्रोजेक्ट है। सबसे खास बात यह है कि आप इसका प्राइस इसकी लागत मूल्य का X10 आसानी से रख सकते हैं। 

साबुन के बाजार में कंपटीशन बहुत है परंतु LUXURY BATH SOAP की कैटेगरी में प्रतियोगिता बहुत कम हो जाती है। बड़े ब्रांड की बात करें तो DOVE के अलावा कोई नहीं है। आप की मेमोरी में जितनी भी कंपनियां आ रही होंगी उनमें से ज्यादातर TOILET SOAP बनाती हैं और सारा कंपटीशन भी इसी कैटेगरी में है। 

LUXURY BATH SOAP का सबसे बड़ा फायदा

LUXURY BATH SOAP कैसे बनाना है, इसके ट्यूटोरियल इंटरनेट पर आपको बहुत सारे मिल जाएंगे लेकिन हम आपको बिजनेस के फंडे बता रहे हैं। सबसे खास बात यह है कि इसमें टेक्निकल परेशानियां नहीं आती।भारत में ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स (BIS - Bureau of Indian Standards) साबुनों की गुणवत्ता TFM में नापता है। TFM की तीन ग्रेड होती हैं।
  • 76% या ऊपर वैल्यू वाले साबुन ग्रेड-1 यानी सर्वोच्च गुणवत्ता में रखे जाते हैं।
  • 70% ऊपर वैल्यू वाले साबुन ग्रेड-2 यानी अच्छी गुणवत्ता में रखे जाते हैं।
  • 60% या ऊपर वैल्यू वाले साबुन ग्रेड-3 यानी मध्यम गुणवत्ता में रखे जाते हैं। 

लैब टेस्टिंग का झंझट नहीं रहता

TFM का मतलब होता है Total Fatty Matter, सरल हिंदी में कहें तो गंदगी को साफ करने की क्षमता। जिसका TFM जितना ज्यादा होगा वह टॉयलेट सोप उतना ही अच्छा माना जाता है। इसमें सबसे बड़ा बिजनेस चैलेंज यह होता है कि कोई भी व्यक्ति आपके साबुन की लैब टेस्टिंग कर सकता है लेकिन यदि LUXURY BATH SOAP की बात करें तो इसमें ऐसा कोई चैलेंज नहीं होता, क्योंकि BATH SOAP लिखने का मतलब होता है इसमें TFM 60% से कम है। 

LUXURY BATH SOAP की फीचर्स

  • इसके रंग बिल्कुल अलग होने चाहिए कुछ ऐसे जो आकर्षित करें। 
  • मौसम और त्यौहार के हिसाब से रंगों का निर्धारण करें। 
  • दीपावली के अवसर पर सुनहरे रंग का साबुन। 
  • शादी में दूल्हा दुल्हन के लिए सोने और चांदी के जैसे दिखने वाला साबुन। 
  • हल्दी के रंग जैसे दिखने वाला साबुन। 
  • विभिन्न प्रकार के त्योहारों पर उनके रंग के जैसे दिखाई देने वाला साबुन। 
  • इसमें खुशबू का बड़ा महत्व होता है। 
  • कुछ इस तरह के पदार्थों का उपयोग किया जाता है जो त्वचा की नमी को बनाए रखते हैं। तभी तो DOVE से नहाने पर ऐसा लगता है जैसे दूध की मलाई से नहा रहे हैं। 
  • इसकी पैकिंग, प्रेजेंटेशन और फील सबसे इंपोर्टेंट है।
  • अपन बाजार में सबसे अलग ही होंगे क्योंकि अपन हर इवेंट के लिए एक स्पेशल प्रोडक्ट बनाएंगे जिसकी पैकिंग भी उसी के हिसाब से होगी।

भारत में कुछ लोग LUXURY BATH SOAP बनाकर काफी अच्छा पैसा कमा रहे हैं लेकिन ऐसे लोगों की संख्या बहुत ज्यादा नहीं है। इसलिए इस कैटेगरी में इसको बहुत अच्छा है। आप चाहे तो इंटरनेट पर सर्च करके देख सकते हैं। सबसे महंगा साबुन ₹1000 से अधिक मूल्य का है, जबकि उसकी लागत ₹150 से अधिक नहीं होगी।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !