Small Business Ideas- 100 Sqft की दुकान से 1 लाख रुपए महीने की इनकम

ज्यादातर लोग जब अपने लिए स्मॉल बिजनेस आइडिया की तलाश कर रहे होते हैं तब उनके दिमाग में बिजनेस अपॉर्चुनिटी कम और अपनी कमजोरियां ज्यादा वायरल हो रही होती हैं। कुछ लोग जीरो इन्वेस्टमेंट बिजनेस की तलाश करते हैं क्योंकि उनको खुद पर कॉन्फिडेंस नहीं होता परंतु कुछ लोग ऐसे होते हैं जिन्हें एक यूनिक और इन्नोवेटिव बिजनेस आइडिया की तलाश होती है। यह डिस्कशन ऐसे ही लोगों के लिए है। 

जरा अपने आसपास के बाजार को देखिए। आपको पता चलेगा कि लोग सबसे ज्यादा पैसा अपने बच्चों के लिए खर्च करते हैं परंतु कितनी अजीब बात है कि शहर में बच्चों के लिए प्रोडक्ट तो बहुत होते हैं लेकिन दुकानें बहुत कम होती हैं। अपन को इसी पॉइंट पर काम करना है। किड्स कॉर्नर एक बेहतरीन बिजनेस कॉन्सेप्ट है। इसकी 100% सफलता की संभावना है। मात्र 100 स्क्वायर फीट की दुकान से काम शुरू किया जा सकता है। 

किड्स कॉर्नर में 0 से 12 साल के बच्चों के लिए वह सब कुछ होना चाहिए जिसकी उन्हें दैनिक जीवन में जरूरत होती है। उनके टूथब्रश और नहाने के साबुन से लेकर खिलौने, कपड़े और कॉपी किताबें तक सब कुछ। यदि वैरायटी मेंटेन करेंगे तो बहुत बड़ा शोरूम बन जाएगा लेकिन सबसे ज्यादा बिकने वाले प्रोडक्ट रखेंगे तो छोटी दुकान में काम चल जाएगा। बाकी सब कुछ ऑन डिमांड किया जा सकता है। 

किसी भी कॉलोनी में जहां आसपास 500 घर हो, किड्स कॉर्नर शुरू किया जा सकता है। जो प्रोडक्ट आपके पास नहीं है लोग उनकी बुकिंग करा देंगे। आप दूसरे दिन उन्हें उपलब्ध करा सकते हैं। सबसे बढ़िया बात यह है कि बच्चों के लिए जितने भी प्रोडक्ट आते हैं उनमें प्रॉफिट मार्जिन काफी अच्छा होता है। इसलिए किसी भी मोहल्ले में जनरल स्टोर खोलने से अच्छा है किड्स कॉर्नर शुरू किया जाए, क्योंकि फिलहाल इसमें कंपटीशन बहुत कम है और डिमांड तो आपको पता ही है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !