MPPSC असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती का विज्ञापन कब आएगा, उच्च शिक्षा मंत्री ने बताया- NEWS TODAY

इंदौर
। मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा उच्च शिक्षा विभाग के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती की प्रक्रिया कब शुरू की जाएगी। इसकी जानकारी उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन सिंह यादव ने दी। इसके लिए राजधानी भोपाल में स्थित मध्य प्रदेश शासन के मंत्रालय में विभागीय अधिकारियों की मीटिंग बुलाई गई थी। 

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन सिंह यादव ने मध्यप्रदेश के सरकारी कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती के लिए डिपार्टमेंट में चल रही धीमी प्रक्रिया के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए अधिकारियों को टारगेट दिया कि वह 15 दिन के भीतर सभी डिपार्टमेंटल फॉर्मेलिटी पूरी करके मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग को डिमांड भेज दें। नवंबर के महीने में असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती का विज्ञापन जारी किया जाना है। 

उच्च शिक्षा विभाग के सूत्रों ने बताया कि कुल रिक्त पदों में से 5% पदों पर भर्ती की जाएगी। अधिकारियों ने बताया कि बैकलॉग के 69 पदों की वैकेंसी एमपीपीएससी को भेजी जा चुकी है। मध्यप्रदेश के सरकारी कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर के रिक्त पदों की संख्या 3400 है। इनमें से 680 पदों पर सीधी भर्ती के लिए जॉब नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है।