MP NEWS- सिवनी में महिला अधिकारी की सेवा समाप्ति का प्रस्ताव, आरआई सस्पेंड

सिवनी
। डा. राहुल हरिदास फटिंग आईएएस एवं कलेक्टर ने महिला अधिकारी कामिनी लिल्हारे की सेवा समाप्ति का प्रस्ताव शासन को भेज दिया है वहीं दूसरी ओर राजस्व निरीक्षक तोषराम लांजेवार को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। 

सीएमओ कामिनी लिल्हारे की सेवा समाप्ति का प्रस्ताव

बरघाट नगर परिषद की परिवीक्षाधीन मुख्य नगर पालिका अधिकारी कामिनी लिल्हारे की सेवाएं समाप्त करने की अनुशंसा का प्रस्ताव कलेक्टर डा. राहुल हरिदास फटिंग ने नगरीय प्रशासन भोपाल के आयुक्त भरत यादव के पास भेजा है। कलेक्टर ने नगरीय प्रशासन आयुक्त को भेजे प्रस्ताव में कहा है कि बरघाट सीएमओ कमिनी लिल्हारे अपनी डिपार्टमेंटल रिस्पांसिबिलिटीज भी ठीक प्रकार से नहीं निभा पा रही है। वह अचानक ऑफिस से गायब हो जाती हैं। अधिकारियों की ऑनलाइन वीडियो कांफ्रेंस के दौरान भी कई बार अनुपस्थित रहती है जबकि यह उनकी परिवीक्षा अवधि है।

परिवीक्षा अवधि में कर्मचारी की सेवा किस नियम के तहत समाप्त होती है

मप्र सिविल सेवा (सेवा की सामान्य शर्ते) नियम, 1961 के नियम 8 के उपनियम 4 व मध्यप्रदेश नगर पालिका, सेवा (कार्यपालन) नियम, 1973 के नियम 18 में वर्णित प्रावधान अंतर्गत परिवीक्षाधीन कर्मचारी एवं अधिकारी की सेवा समाप्ति के लिए विधिवत कार्रवाई की जाती है।

राजस्व निरीक्षक तोषराम लांजेवार सस्पेंड

तहसील सिवनी के राजस्व निरीक्षक मंडल बंडोल में पदस्थ राजस्व निरीक्षक तोषराम लांजेवार को कलेक्टर ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। राजस्व निरीक्षक तोषराम लांजेवार द्वारा जुझारपुर के ग्रामवासियों व महिलाओं से अशोभनीय भाषा का प्रयोग कर अभद्र व्यवहार करने व हाथापाई करने की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए कलेक्टर डा. राहुल हरिदास फटिंग ने संबंधित आरआई तोषराम लांजेवार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबित राजस्व निरीक्षक लांजेवार का मुख्यालय एसडीएम कार्यालय लखनादौन निर्धारित किया गया है।