MP NEWS- मंदसौर के इनकम टैक्स ऑफिस में 5 लाख की रिश्वत, अधिकारी गिरफ्तार, CBI का छापा

भोपाल
। भारत में यदि कोई व्यक्ति रिश्वत लेकर, भ्रष्टाचार करके या किसी भी प्रकार की आर्थिक आपराधिक गतिविधि से ब्लैक मनी कलेक्ट करता है तो आयकर विभाग उसके खिलाफ कार्रवाई करता है परंतु मध्यप्रदेश में आयकर विभाग के अधिकारी को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है। 

सीबीआई भोपाल की टीम ने मध्यप्रदेश के मंदसौर में छापामार कार्रवाई करते हुए आयकर विभाग के एक अधिकारी राम गोपाल प्रजापति को गिरफ्तार किया है। बताया गया है कि सुवासरा के रहने वाले उद्योगपति श्री संदीप मेहता ने सीबीआई भोपाल को बताया था कि, उनकी इंडस्ट्री महाराष्ट्र में है लेकिन टैक्स का आकलन मंदसौर कार्यालय में होता है। वे 2 साल से लगातार 20-20 लाख रुपए टैक्स भर रहे हैं। मंदसौर के आयकर अधिकारी रामगोपाल प्रजापति टैक्स चोरी के मामले में फंसाने की धमकी दे रहे हैं और इससे बचने के लिए 10 लाख रुपए रिश्वत मांग कर रहे हैं।

CBI ने शिकायत की प्राइमरी इन्वेस्टिगेशन के दौरान दोनों की बातचीत का एक नया ऑडियो रिकॉर्ड किया। इसके बाद छापामार कार्रवाई की प्लानिंग की गई। सीबीआई की टीम ने मंदसौर के इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के ऑफिस में उनके अधिकारी रामगोपाल प्रजापति को ₹500000 रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया। CBI की टीम में एएसपी अतुल हजेला, डीएसपी दीपक पुरोहित, इंस्पेक्टर सतीश बरवाल आदि शामिल थे।