BHOPAL के बिशप की लग्जरी SUV जप्त, पीसी सिंह जबलपुर ने गिफ्ट की थी, EOW ने तलब किया

जबलपुर
। मध्यप्रदेश शासन के आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ ने भोपाल डायोसिस के बिशप श्री मनोज चरण को पूछताछ के लिए तलब कर लिया। इससे पहले उनके पास से उनकी लग्जरी SUV कार जप्त कर ली गई जो उन्हें जबलपुर वाले पीसी सिंह द्वारा गिफ्ट की गई थी। उल्लेखनीय है कि पीसी सिंह मिशन द्वारा संचालित स्कूल के बच्चों की फीस के घोटाले के मामले में गिरफ्तार किए गए थे। 

जबलपुर EOW द्वारा दिए गए नोटिस का जवाब देने भोपाल बिशप आज जबलपुर EOW कार्यालय पहुंचे। सूत्रों का कहना है कि यहां उनसे पीसी सिंह के मामले में पूछताछ की जा रही है। सूत्रों का यह भी कहना है कि आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ चर्च की जमीन घोटाले मामले में मनोज चरण की भूमिका के बारे में भी पता कर रहा है। उल्लेखनीय है कि पूर्व बिशप पीसी सिंह अभी चर्च लैंडस्केम मामले में अपने बेटे पीयूष पाल और राजदार सुरेश जेकब के साथ जेल में बंद हैं। 

पीसी सिंह ने ही मनोज चरण को भोपाल का बिशप बनवाया था

EOW सूत्रों का कहना है कि उन्हें जांच में पता चला है कि पूर्व बिशप पीसी सिंह जब इंदौर में मुख्यालय वाले भोपाल डायोसिस में कमीशरी (इंचार्ज) था। उस समय मनोज चरण, पीसी सिंह के संपर्क में आया। दोनों में काफी मेल-मिलाप होने लगा और मनोज चरण भी पीसी सिंह की गुडलिस्ट में शामिल हो गया। इसके बाद बिशप पीसी सिंह ने मनोज चरण को बिशप बनाने की प्रक्रिया शुरू की और उसे भोपाल डायोसिस का बिशप बनाने में कामयाब हो गया। वर्तमान में मनोज चरण भोपाल के बिशप हैं।

इस मामले में जबलपुर के साथ भोपाल का कनेक्शन सामने आने के बाद जांच का दायरा बढ़ गया है। अब वह सभी पदाधिकारी जांच की जद में आ गए हैं जो पीसी सिंह से कभी कनेक्ट रहे। जितने भी लोगों को पीसी सिंह की ओर से गिफ्ट दिए गए। माना जा रहा है कि इस जांच में आप कई बड़े खुलासे भी होंगे। 
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !