BHOPAL में फिल्म सिटी बननी चाहिए, फेमस सिंगर शंकर महादेवन ने कहा- NEWS TODAY

भोपाल
। मध्य प्रदेश के स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल होने आए इंडिया के फेमस सिंगर शंकर महादेवन ने कहा कि बॉलीवुड की सबसे ज्यादा फिल्मों की शूटिंग इन दिनों मध्यप्रदेश में होती है। समय आ गया है कि अब यहां पर फिल्म सिटी बननी चाहिए। उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश सरकार ने एक स्पेशल पॉलिसी बनाई है जिसके तहत फिल्म निर्माताओं को मध्यप्रदेश में शूटिंग करने के लिए सरकारी झंझटों का सामना नहीं करना पड़ता।

शंकर महादेवन ने कहा कि मप्र की प्रकृति और जो वातावरण है उसके लिए फिल्म सिटी से बड़ा संस्थान मप्र स्टेट ऑफ द आर्ट टेक्नोलॉजी के साथ बनना चाहिए। मप्र में जिस तरीके से प्रतिभाएं निकलकर सामने आ रहीं हैं। यहां की सरकार यदि चाहेगी तो वह भी यहां की प्रतिभा निखारने में योगदान देंगे। मध्य प्रदेश में फिल्मों की शूटिंग को प्रमोट करने के लिए सरकार निर्माताओं को कई रियायतें भी दे रही हैं। वहीं इंदौर-भोपाल समेत ओरछा, रायसेन और सीहोर में फिल्म सिटी का निर्माण भी प्रस्तावित है। 

इसी का नतीजा है कि मप्र को सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट अवॉर्ड दिया है। दिल्ली में 68वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स की घोषणा की गई। प्रदेश को दूसरी बार इस अवॉर्ड से नवाजा गया। इससे पहले 2017 में मध्यप्रदेश को ये अवॉर्ड दिया गया था। प्रदेश में फिल्मों की शूटिंग को प्रमोट करने के लिए सरकार ने 'मध्यप्रदेश फिल्म पर्यटन नीति- 2020' को लागू किया है।