MP NEWS- स्कूल शिक्षा के डीपीसी नर्मदापुरम, रतलाम को कारण बताओ नोटिस

भोपाल
। स्कूल शिक्षा विभाग मध्यप्रदेश शासन के अंतर्गत संचालित राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा नर्मदा पुरम के जिला परियोजना समन्वयक श्री अजय कुमार कुम्भारे, एवं रतलाम के मोहनलाल सांसरी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। संचालक धनराजू एस ने उन्हें 7 दिन का समय दिया है। इसके बाद एक पक्षीय कार्रवाई की जाएगी। 

राज्य शिक्षा केंद्र भोपाल से जारी नोटिस क्रमांक 6088 दिनांक 27 अक्टूबर 2022 के अनुसार राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा एपीसी (IED) प्रभारी को दिनांक 30 सितंबर 2022 को आईकफ आश्रम भोपाल में आयोजित होने वाली समीक्षा बैठक में बुलाया गया था। इस बैठक में नर्मदा पुरम जिले के एपीसी (IED) प्रभारी अनुपस्थित रहे, जबकि आईईडी कक्ष के नियंत्रक डॉ आर एस तिवारी द्वारा मोबाइल पर चर्चा भी की गई थी। इससे स्पष्ट होता है कि जिला परियोजना समन्वयक नर्मदा पुरम राज्य शिक्षा केंद्र के निर्देशों के प्रति गंभीर नहीं है। 

राज्य शिक्षा केंद्र के नोटिस में लिखा है कि आपके द्वारा वरिष्ठ कार्यालय के आदेश की अवहेलना करना मध्यप्रदेश सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के प्रतिकूल होकर गंभीर कदाचरण की श्रेणी में आता है। क्यों ना इसके लिए आप के खिलाफ मध्यप्रदेश सिविल सेवा वर्गीकरण नियंत्रण तथा अपील 1966 के प्रावधानों के तहत 2 वेतन वृद्धि रोकने की कार्रवाई की जाए। 

डायरेक्टर में डीपीसी को व्यक्तिगत रूप से तलब किया है और इसके लिए 7 दिन का समय दिया।