MP NEWS- शिवलिंग का कलश अपने आप पेंडुलम की तरह हिलने लगा - Solar Eclipse famous event

भोपाल
। खबर मध्य प्रदेश के धार जिले की धामनोद नगर से आ रही है। यहां बावड़ी मोहल्ले में स्थित नर्मदेश्वर महादेव मंदिर में शिवलिंग के ऊपर बंधा हुआ नर्मदा जल का कलश अपने आप पेंडुलम की तरह हिलने लगा। जबकि सूर्यग्रहण के कारण मंदिर के पट बंद थे। द्वार पर ताला लगा हुआ था। 

व्हाट्सएप पर वीडियो वायरल हो रहा है। मंदिर के पुजारी श्री लक्ष्मण जी ने बताया कि रात में 3:00 बजे सूतक लगने से पहले विधि विधान से पूजा करने के बाद मंदिर के पट बंद कर दिए थे और ताला लगा दिया था। कुछ लोग नियमित रूप से दर्शन करने आते हैं। उन्होंने आज मंदिर के शिखर के दर्शन किए और बाहर से परिक्रमा करके चले गए। 

इन्हीं में से किसी एक की नजर। गर्भ ग्रह की जाली पर पड़ी। जहां से शिवलिंग के दर्शन तो नहीं हो रहे थे परंतु नर्मदा जल से शिवलिंग का नियमित अभिषेक करने के लिए जो कलश टांगा गया था, वह दिखाई दे रहा था। लोगों ने वीडियो बनाया और दिखाया कि किस प्रकार शिवलिंग का कलश पेंडुलम की तरह दाएं-बाएं हिल रहा है। जबकि कोई आंधी तूफान जैसा मौसम नहीं है। इस घटना का वैज्ञानिक कारण बताने वाला धार जिले में कोई नहीं है। लोग इसे सूर्य ग्रहण से जोड़ कर देख रहे हैं।