MP NEWS- 6 जिलों के कालातीत किसानों को भी खाद मिलेगा, निर्देश जारी

भोपाल
। प्रमुख सचिव सहकारिता मध्यप्रदेश शासन श्री के.सी. गुप्ता ने कमजोर वित्तीय स्थिति वाले जिला सहकारी केन्द्रीय बैंकों अथवा कालातीत प्राथमिक साख समितियों (पैक्स) के नियमित कृषकों को वर्ष 2022-23 की शेष अवधि में नगद में रासायनिक उर्वरक विक्रय किये जाने के निर्देश 13 सितम्बर 2022 को जारी किए थे।

सहकारिता विभाग द्वारा 13 अक्टूबर को जारी निर्देश में ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, अशोक नगर, होशंगाबाद एवं हरदा जिलों में अब कालातीत किसानों को भी समिति स्तर से नगद खाद विक्रय की व्यवस्था रबी सीजन 2022-23 की शेष अवधि के लिए उपलब्ध होगी। इस अवधि के बाद मार्कफेड द्वारा संचालित वितरण केन्द्रों की संख्या में पर्याप्त वृद्धि करके पूर्ववत मार्कफेड स्तर से नगद विक्रय की व्यवस्था बनायी जाने के भी निर्देश दिए गए हैं।

गरीब का पैसा खाने वालों को सरकारी नौकरी से बर्खास्त करें: मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि भ्रष्टाचार के मामले में जीरो टॉलरेंस की नीति है। गरीब का पैसा खाने वालों को शासकीय सेवा में रहने का अधिकार नहीं है। उन्हें सेवा से पृथक किया जाए। राज्य सरकार, जन-कल्याण और विकास कार्यों में बेहतर कार्य करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों को मध्यप्रदेश स्थापना दिवस पर सम्मानित करेगी।