भोपाल में शिक्षकों की पेंशन सत्याग्रह न्याय यात्रा का भव्य समागम - MP karmchari news

भोपाल
। राज्य शिक्षक अध्यापक संघ मध्य प्रदेश द्वारा आयोजित पेंशन सत्याग्रह न्याय यात्रा का राजधानी भोपाल के अंबेडकर पार्क टीटी नगर में भव्य समागम हुआ। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में मध्य प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए हुए नवीन शिक्षा संवर्ग के शिक्षकों को देखा गया।

300 विकास खंडों से हजारों की संख्या में शिक्षक भोपाल पहुंचे

प्रदर्शनकारी कर्मचारियों का कहना था कि प्रदेश के पौने तीन लाख अध्यापक संवर्ग के साथ 2018 मे सहमति एवं न्याय के सिद्धांत की अवमानना होकर धोखा हुआ है। मप्र मंत्री परिषद की सहमति राज्य शिक्षा सेवा में संविलियन के निर्णय के साथ थी जिसे नियुक्ति में बदलकर अन्याय किया गया। राज्य नवीन संवर्ग शिक्षक संघ की ओर से बताया गया कि राजधानी में हुए समागम के कार्यक्रम में मध्यप्रदेश के 300 विकास खंडों से हजारों की संख्या में शिक्षक भोपाल पहुंचे एवं सरकार के सामने न्याय की मांग की। 

आजाद अध्यापक संघ की अनिश्चितकालीन हड़ताल फेल हो गई थी

उल्लेखनीय है कि इससे पहले इसी मांग को लेकर आजाद अध्यापक शिक्षक संघ की अनिश्चितकालीन हड़ताल फेल हो गई थी। मंडला एवं कुछ अन्य जिलों को छोड़कर हड़ताल का असर मध्यप्रदेश में कहीं भी व्यवस्था को प्रभावित करता हुआ दिखाई नहीं दे पाया। प्रदेश अध्यक्ष भरत पटेल को सस्पेंड किए जाने के बाद वह आमरण अनशन पर बैठ गए थे परंतु दूसरे ही दिन उनका शुगर लेवल गड़बड़ हो गया। एंबुलेंस आई और उन्हें उठाकर आईसीयू में भर्ती कर दिया गया और मांग पूरी होना तो दूर की बात, अनिश्चितकालीन हड़ताल बिना किसी आश्वासन के खत्म हो गई।