JU GWALIOR NEWS- छात्र नेताओं के खिलाफ कर्मचारियों की काम बंद हड़ताल

ग्वालियर
। जीवाजी विश्वविद्यालय के कर्मचारियों ने आज काम बंद हड़ताल कर दी। उनका कहना था कि छात्र नेताओं ने उनका जीना मुश्किल कर दिया है। फिलहाल पता नहीं चल पाया है कि कर्मचारियों और छात्र नेताओं के बीच में ऐसा क्या हुआ जो कर्मचारियों ने काम बंद कर दिया।

यूनिवर्सिटी के कर्मचारियों पर भी लगते रहे आरोप

जीवाजी विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा विश्वविद्यालय छात्रावासों की अचानक फीस वृद्धि की गई। जिसको लेकर विद्यार्थी परिषद विश्वविद्यालय इकाई द्वारा प्रदर्शन किया और छात्रावास की बढ़ी फीस को वापस कम करने की मांग की गई। इससे पहले छात्र नेताओं ने जीवाजी विश्वविद्यालय के कर्मचारियों पर रिश्वतखोरी का आरोप लगाते हुए कई बार हंगामा किया है। हाल ही में एक छात्र और एक कर्मचारी को पकड़ा गया था। बताया गया था कि यूनिवर्सिटी का कर्मचारी पैसे लेकर फेल हुए छात्र की पासिंग मार्क्स वाली मार्कशीट बना कर दे रहा था।

उत्तर पुस्तिकाओं को लेकर भी बवाल मचा हुआ है

जीवाजी विश्वविद्यालय ने स्नातक व सेमेस्टर परीक्षाएं कराने के लिए उत्तर पुस्तिकाएं खरीदी हैं। इन उत्तर पुस्तिकाओं की गुणवत्ता काफी खराब है। आकार भो छोटा है। इस कारण विद्यार्थियों को नुकसान हो रहा है। यह मुद्दा कार्य परिषद की बैठक में आया। कार्य परिषद सदस्य शिवेंद्र सिंह राठौर ने इस मुद्दे को उठाते हुए कहा कि खराब कापी खरीदने के लिए कौन-कौन दोषी है, उसकी जांच की जाए। टेंडर के अनुसार कापियां जेयू को उपलब्ध कराई गई हैं या नहीं। गलत खरीदी के लिए जिम्मेदारी तय की जाए।