Small Business Ideas- घर की मशीन से ₹50000 महीने कमाने का स्वादिष्ट तरीका

उद्यमिता यानी Entrepreneurship के बारे में कहा जाता है कि यदि आपके पास एक्सपीरियंस नहीं है तो छोटे लेवल से स्टार्ट करना चाहिए। हम आपको एक ऐसा ही बड़ा बिजनेस आइडिया देने जा रहे हैं जिसकी शुरुआत मात्र ₹40000 की मशीन से होगी और आप ₹50000 महीना आसानी से कमा सकते हैं। 

अपन सभी जानते हैं कि खानपान के बिजनेस में काफी अच्छा प्रॉफिट मार्जिन होता है लेकिन इसका सबसे बड़ा चैलेंज होता है स्वाद। जब स्वाद की बात चल रही है तो मिठाई का जिक्र तो करना ही पड़ेगा और मिठाइयों में बर्फी से खूबसूरत कुछ होता ही नहीं। भारत के कई सारे शहरों में कुछ लोग सिर्फ बर्फी बनाने का काम कर रहे हैं। वह अपने घर पर बर्फी बनाते हैं और बड़े-बड़े मिष्ठान हाउस में उनकी बर्फी बेची जाती है। 

Single Phase Barfi Making Machine 

Single Phase Barfi Making Machine मात्र ₹40000 में आ जाती है। और अच्छी क्वालिटी की मशीन खरीदना चाहते हैं तो ₹70000 में मिल जाएगी। इसकी सबसे खास बातें होती है कि आप अपनी रेसिपी फिक्स कर सकते हैं। इसके कारण आप की बर्फी का स्वाद कभी भी 19-20 नहीं होगा। दूसरी खास बात यह है कि हर बर्फी का साइज और वजन बराबर होगा। आप चाहे तो वजन के बजाय दर्जन में भी बेच सकते हैं। 

करोड़ों लोग हर रोज ताजा बर्फी खाना पसंद करते हैं और बर्फी के ताजा-ताजा बनने का इंतजार करते हैं। यह मशीन 1 घंटे में 20 किलो बर्फी बनाती है। यानी लगभग ₹10000 की बर्फी 1 घंटे में बनकर तैयार हो जाती है। प्रॉफिट मार्जिन बताने की जरूरत नहीं। रिटेल में 50% और यदि मिठाई की बड़ी दुकानों पर सप्लाई किया तो 20% का प्रॉफिट मार्जिन कहीं नहीं गया।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !