Small Business Ideas- प्यार से कमाइए ₹40000 महीने, लोगों को बहुत जरूरत है

कहते हैं पैसा कमाने के लिए इन्वेस्टमेंट नहीं आइडिया की जरूरत होती है। आज आपने कैसे जीरो इन्वेस्टमेंट बिजनेस आइडिया के बारे में बात करेंगे जिस की डिमांड तो है ही लेकिन इसकी जरूरत बहुत है। आप ना केवल पैसा कमाएंगे बल्कि सोसाइटी की सेहत और उनकी इनकम बढ़ाने में भी मदद करेंगे। 

सबसे पहले मार्केट सर्वे और पब्लिक की प्रॉब्लम

कोरोनावायरस लोगों की जिंदगी से केवल 2 साल ही नहीं ले गया बल्कि पूरी जिंदगी बदल गया है। लॉकडाउन खत्म हो जाने के इतने समय बाद भी लोगों में एक अजीब किस्म की नेगेटिविटी देखी जा रही है। यह नेगेटिविटी उनकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को तो प्रभावित कर ही रही है। उनकी हेल्थ पर भी इफेक्ट डाल रही है। लोगों को अकेले रहने की आदत पड़ गई है और वह भीड़ से घबराने लगे हैं। 

प्रॉब्लम का सॉल्यूशन और यूनिक बिजनेस आइडिया

बहुत जरूरी हो गया है कि लोगों में खुशियां बांटी जाए। कुछ सालों पहले टेलीविजन पर किसी कॉमेडी शो को देखने के बाद बीमार लोग ठीक होने लगे थे लेकिन फ़िल्में और टीवी भी लोगों को पॉजिटिव नहीं कर पा रहा है। ऐसी स्थिति में आप वीकेंड पिकनिक पार्टी ऑर्गेनाइज करने का काम कर सकते हैं। 

वीकेंड पार्टी के फीचर्स क्या होंगे यह बताने की जरूरत नहीं। आप जानते हैं और यदि नहीं जानते तो इंटरनेट पर सर्च कर सकते हैं। कुछ लोगों से पूछ भी सकते हैं। इसमें रात्रि विश्राम, सुबह की स्पेशल चाय, ब्रेकफास्ट और कुछ गेम्स भी हो सकते हैं। लोग पूरी फैमिली के साथ आना पसंद करेंगे। एक तरह का पर्यटन हो जाएगा। आपको सिर्फ इतना करना है कि सोशल मीडिया के जरिए लोगों को अपनी वीकेंड पार्टी के बारे में बताना है। 

यह शनिवार की शाम से शुरू होगी और रविवार की शाम तक चलेगी। यह पार्टी किसी टूरिस्ट प्लेस पर हो सकती है या फिर आपके शहर के किसी खाली पड़े मैरिज गार्डन में भी हो सकती है। प्लान बहुत सारे हैं और यह बताने की जरूरत नहीं किए इसमें कमाई भी बड़ी अच्छी होती है।