Small Business Ideas- 25000 की 4 मशीनों से 18000 रुपए महीने की इनकम फ्रॉम होम

जैसे वर्क फ्रॉम होम होता है ठीक वैसे ही यह स्मॉल बिजनेस फ्रॉम होम आईडिया है। मात्र ₹25000 में चार मशीनें खरीदनी है और इनकी मदद से आप ₹21000 महीने कमा सकते हैं। दिन भर काम करने की जरूरत भी नहीं है। अधिकतम 4 घंटे काफी है और सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें चालू पूंजी भी बहुत कम लगने वाली है। 

मार्केट सर्वे और डिमांड

बाजार में ब्रेड की डिमांड तो हमेशा बनी रहती है और कोविड-19 के बाद से लोग थोड़े ज्यादा सेंसिटिव हो गए हैं। उन्हें आटा ब्रेड चाहिए लेकिन ताजा चाहिए। लोगों ने बड़े ब्रांड के पीछे भागना बंद कर दिया है और प्रोडक्ट का निरीक्षण परीक्षण करने लगे हैं। ऐसी स्थिति में एक डिमांड क्रिएट होती है। यदि कोई सोसाइटी का विश्वसनीय व्यक्ति आटा ब्रेड बनाता है तो लोग भरोसा करेंगे कि उसकी क्वालिटी अच्छी होगी और निश्चित रूप से वह ताजा होगा। 

Business from home for women's

ऐसी स्थिति में एक शानदार अपॉर्चुनिटी है, बिना बेकरी के आप अपने घर से आटा ब्रेड बना सकते हैं। फुली ऑटोमेटिक आटा ब्रेड ब्रेकर मशीन मार्केट में आ चुकी है। कई कंपनियों ने लॉन्च की है और इसकी एवरेज प्राइस ₹6000 है। एक मशीन 3 घंटे में एक पैकेट ब्रेड बनाती है। यानी 15 घंटे में 5 पैकेट ब्रेड बनाएगी। यदि अपन 4 मशीन लगाते हैं तो उनकी लागत ₹24000 आएगी और 15 घंटे में 20 पैकेट ब्रेड मिलेंगे। 

शुरुआत में एक कॉलोनी में सप्लाई करने के लिए 20 पैकेट ताजा ब्रेड काफी है। एक पैकेट ब्रेड की कीमत ₹50 है। आप होममेड बना रहे हैं तो इसे थोड़ा महंगा भी कर सकते हैं। एक पैकेट ब्रेड की लागत बेस्ट क्वालिटी में अधिकतम ₹20 होती है। क्योंकि आप डायरेक्ट सेल कर रहे हैं इसलिए आपको कोई डीलर और डिस्ट्रीब्यूटर कमीशन नहीं देना पड़ेगा। एक पैकेट पर ₹30 आपका यानी 1 दिन में ₹600 की कमाई। 1 महीने में ₹18000 का प्रॉफिट। 

अब जबकि लोग आपसे फ्रेश ब्रेड खरीद रहे हैं तो फिर सुबह की चाय और ब्रेकफास्ट के लिए दूसरी चीजें भी आपसे ही खरीदेंगे। आप चाहे तो घर का मक्खन बना सकते हैं। ऐसी ही कुछ छोटी मशीन आती हैं जिनमें आपको कुकीज बना सकते हैं। इन सब मशीनों में आपको दिन भर काम करने की जरूरत नहीं है। फुली ऑटोमेटिक मशीन है। एक बार लोड कर देने के बाद ऑटोमेटिक बंद हो जाती हैं।