MP NEWS- मंडला में शिक्षकों की अनिश्चितकालीन हड़ताल, छठवां दिन

मध्यप्रदेश के मंडला में आजाद अध्यापक शिक्षक संघ मध्यप्रदेश के आह्वान पर जिला मुख्यालय पर पुरानी पेंशन बहाली को लेकर सैकड़ों शिक्षक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे हुए हैं। जिला मुख्यालय में हड़ताल के छठवे दिन सैकड़ों की संख्या में शिक्षकों का हुजूम पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी बहुप्रतीक्षित मांग पुरानी पेंशन की बहाली के लिए धरना स्थल पर डेरा डाले हुए हैं। 

इस दौरान भजन कीर्तन और अपनी पुरानी पेंशन के लिए स्वरचित गीतों का गायन भी करते रहे। साथ ही जिले के 9 विकास खंडों में भी शिक्षकों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रखे हुए है। सभी विकास खंडों में लगभग 1500 अध्यापकों ने पुरानी पेंशन बहाली को लेकर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। 

जिला मुख्यालय में आज मंडला विकासखंड के साथ मवई विकासखंड के आजादपंथियों, मात्रशक्तियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया जिसमें लगभग 600 अध्यापकों ने जिला मुख्यालय में पुरानी पेंशन बहाली को लेकर जिला अध्यक्ष संतोष सोनी के नेतृत्व में सरकार को अपनी समस्याओं से अवगत कराया। मवई ब्लॉक अध्यक्ष दुर्गेश खरे ने लगभग 247 शिक्षकों के साथ धरना स्थल पर अपनी उपस्थिति दी। जिले के सभी 9 विकास खंडों में लगातार हड़ताल जारी है। सोमवार को मंडला जिले के साथ बिछिया विकासखंड के शिक्षक हड़ताल पर बैठेंगे।

गुरुजियों की वरिष्ठता के लिए सौंपा ज्ञापन
जिले के सभी विकास खंडों में आजाद अध्यापक शिक्षक संघ ने गुरुजियों की वरिष्ठता के लिए ज्ञापन सौंपा है।

जिला मुख्यालय के सभी विकास खंडों में शिक्षकों द्वारा सामूहिक हड़ताल आवेदन भरकर अपने अपने संकुल में जमा कर रहे हैं। जिससे लगातार आजाद अध्यापक संघ को नई ऊर्जा मिल रही है और धरना प्रदर्शन में शिक्षकों का हुजूम लगातार बढ़ता जा रहा है।
13 सितंबर से भोपाल में शुरू हुआ पुरानी पेंशन का मुद्दा अब धीरे-धीरे पूरे प्रदेश में फैलता जा रहा है। 

प्रदेश के समस्त जिलों में आजाद अध्यापक शिक्षक संघ की अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू हो चुकी है किंतु सरकार की तरफ से अभी तक शिक्षकों के हितार्थ कोई निर्णय नहीं लिया गया है और जब तक सरकार कोई फैसला नहीं लेती आजाद अध्यापक शिक्षक संघ लगातार धरना प्रदर्शन करता रहेगा।