MP NEWS- मध्य प्रदेश जनसेवा पखवाड़ा का टाइम टेबल, पढ़िए कब क्या होगा

शासकीय योजनाओं का सभी पात्र हितग्राहियों को लाभ दिलाने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस 19 सितम्बर से शुरू हुए मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के तहत बुधवार 21 सितम्बर से जनसेवा पखवाड़ा प्रारंभ होगा। 
जनसेवा पखवाड़ा के अंतर्गत 21 सितम्बर को जनसहयोग से सभी ग्रामों में व्यापक साफ-सफाई एवं स्वच्छता अभियान चलेगा। इसमें सभी शासकीय-अशासकीय स्कूलों की सहभागिता भी होगी। मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल सहित अन्य अस्पतालों में भी स्वच्छता अभियान चलेगा। 

22 सितम्बर को महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा लाड़ली लक्ष्मी योजना के हितग्राहियों को परिवार सहित आमंत्रित कर भव्य कार्यक्रम आयोजित कर जनप्रतिनिधियों के हाथों उन्हें लाभान्वित किया जावेगा। 

23 सितम्बर को ऊर्जा साक्षरता अंतर्गत विभिन्न गतिविधियां कर दैनिक जीवन में ऊर्जा बचत के उपायों के बारे में आम लोगों को जागरूक करने की गतिविधियां की जावेंगी। 

24 सितम्बर को अनुसूचित जाति व जनजाति छात्रावासों का निरीक्षण कर विद्यार्थियों को विभिन्न शासकीय योजनाओं की जानकारी प्रदान की जायेगी। इस दौरान छात्रावासों की संपूर्ण व्यवस्थाएं अनिवार्य रूप से सुव्यवस्थित करने के निर्देश दिये गये हैं। 

26 नवम्बर को महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा जिले में स्वस्थ बाल स्पर्धा का आयोजन किया जायेगा। 

27 सितम्बर को पशु-पालन एवं डेयरी द्वारा जिले की गौशालाओं में गौ सेवा कार्यक्रम आयोजित किये जावेंगे। 
29 सितम्बर 19 एमएसएमई कलस्टर्स का शिलान्यास कार्यक्रम एवं सम्मेलन आयोजित किये जावेंगे। 

2 अक्टूबर को स्वामित्व योजना अंतर्गत अधिकार अभिलेखों का वितरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये हैं।