मंडला के शिक्षकों ने कहा, हमें भी सस्पेंड करो, स्कूलों में ताला बंदी का ऐलान- MP karmchari news

भोपाल
। आजाद अध्यापक शिक्षक संघ मंडला के जिला अध्यक्ष संतोष सोनी ने बताया कि प्रांतीय अध्यक्ष भरत पटेल के निलंबन को लेकर शिक्षकों में काफी आक्रोश है। जिसके खिलाफ मंडला जिले के सभी स्कूलों में तालाबंदी शुरू की जा रही है एवं जबलपुर में भरत पटेल सोमवार से आमरण अनशन पर बैठ रहे हैं।

संतोष सोनी का कहना है कि विगत 13 सितंबर से आजाद अध्यापक शिक्षक संघ पुरानी पेंशन बहाली को लेकर लगातार आंदोलन कर रहा है जिसके तारतम्य में मध्य प्रदेश के कई जिलों में शिक्षक प्रदर्शन कर रहे हैं। कल नैनपुर आए प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा को भी ज्ञापन दिया। आंदोलन को कुचलने के लिए प्रशासन ने अब निलंबन के आदेश आंदोलनकारी शिक्षकों के खिलाफ जारी करने प्रारंभ कर दिए हैं, लेकिन इससे आंदोलनकारियों का आक्रोश है और ज्यादा बढ़ रहा है।

जिला अध्यक्ष संतोष सोनी ने कहा कि हम सभी शिक्षक भी सस्पेंड होने के लिए प्रशासन से मांग कर रहे हैं। प्रांतीय अध्यक्ष भरत पटेल  सोमवार से जबलपुर में आमरण अनशन करने जा रहे हैं। इस आमरण अनशन में मंडला जिले के समस्त अध्यापक शिक्षक साथी उपस्थित रहेंगे।

मध्य प्रदेश पेंशनर्स एसोसिएशन ने दिया आजाद को समर्थन पत्र

आजाद अध्यापक शिक्षक संघ के पुरानी पेंशन बहाली को लेकर आज धरना स्थल पर मध्य प्रदेश पेंशनर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने आकर जिला अध्यक्ष संतोष सोनी को अपना समर्थन दिया है। मध्य प्रदेश पेंशनर्स एसोसिएशन के संरक्षक पूरन सिंह ठाकुर जिलाध्यक्ष बीके राय ने संघ की इस मांग को जायज ठहराया है और सरकार के खिलाफ संघ के साथ रहने के लिए समर्थन पत्र दिया है।