MP CM HELPLINE- जबलपुर 7 महीनों से लगातार टॉप-3 में, चौथी बार ग्रुप-ए में दूसरे स्थान पर

मध्य प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर स्वच्छता के मामले में भले ही टॉपर्स की लिस्ट में नहीं आता हो परंतु जनता की समस्याओं की सुनवाई और संतोषजनक समाधान के मामले में जबलपुर पिछले 7 महीनों से लगातार टॉप 3 में चल रहा है। सिर्फ इतना ही नहीं सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण में लगातार चौथी बार अगस्त माह की ग्रेडिंग में भी ग्रुप ए के जिलों में दूसरा स्थान बनाया है। 

लोक सेवा प्रबंधन विभाग द्वारा सीएम हेल्प लाइन शिकायतों के निराकरण को लेकर आज जारी की गई अगस्त माह की ग्रेडिंग में जबलपुर मात्र 0.01 अंक से पहला स्थान पाने से चूक गया है। अगस्त माह की ग्रेडिंग में जबलपुर जिले को 80.73 वेटेज अंक मिले हैं वहीं छिंदवाड़ा जिले ने 80.74 वेटेज अंक प्राप्त किया है। सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण में अगस्त माह में प्रदेश के केवल दो जिले ही 80 से अधिक वेटेज स्कोर प्राप्त कर ग्रुप ए में स्थान बना सके हैं। इन दो जिलों में छिंदवाड़ा जिले के बाद जबलपुर दूसरे स्थान पर है। 

कलेक्टर डॉ इलैयाराजा टी ने सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण में मिली इस उपलब्धि पर सभी विभागों के जिला अधिकारियों को बधाई दी है। जबलपुर जिले को सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण में मिली यह उपलब्धि कलेक्टर द्वारा की जा रही नियमित समीक्षा का परिणाम है। जिला प्रबंधक लोक सेवा प्रबंधन चित्रांशु त्रिपाठी के अनुसार कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी के निर्देशानुसार सीएम हेल्पलाइन से प्राप्त शिकायतों और उनके निराकरण की स्थिति का प्रतिदिन विभागवार फॉलोअप लिया जाता है।