JU GWALIOR NEWS- BCOM ऑनर्स के छात्रों को औसत अंक देने की तैयारी, कॉपी चोरी मामला

ग्वालियर।
 मध्य प्रदेश के ग्वालियर में स्थित जीवाजी यूनिवर्सिटी में रिजल्ट घोषित किए जाने से पहले कॉपियां चोरी होने और परीक्षा भवन से गायब होने के मामले में अब विद्यार्थियों को औसत अंक दिए जाने की तैयारी है। इसके लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। बीकॉम ऑनर्स की कॉपी चोरी होने की रिपोर्ट झांसी रोड थाने में दर्ज है, 

जबकि परीक्षा भवन से स्नातक अंतिम वर्ष की फाउंडेशन कोर्स की कॉपियां मिसप्लेस मानी जा रही हैं यानि कहीं रख दी गई हैं लेकिन मिल नहीं पा रही हैं। इन कॉपियों की अपने स्तर पर तलाश की गई लेकिन जब नहीं मिलीं तो जिन विद्यार्थियों की यह कॉपियां हैं उन्हें औसत अंक देने की प्रक्रिया शुरू की गई है ताकि इन विद्यार्थियों का रिजल्ट कॉपी न मिलने की वजह से घोषित नहीं किया जा सका है।

जो कॉपियां चोरी या मिसप्लेस हुई हैं उनकी तलाश कराई जा रही है, इसके बाद प्रक्रिया के अनुसार औसत अंक देकर विद्यार्थियों का रिजल्ट घोषित किया जाएगा।
-अरुण सिंह चौहान, प्रभारी रजिस्ट्रार, जीवाजी यूनिवर्सिटी

बीकॉम ऑनर्स की कॉपियाें का एक बंडल ही चोरी हो गया, यह बंडल एक शिक्षिका को मूल्यांकन के लिए दिया गया था। इस बंडल में लगभग 150 कॉपियां थीं, यह 1 सितंबर को शिक्षिका के घर के पोर्च से चोरी हो गया। इसकी रिपोर्ट झांसी रोड थाने में दर्ज कराई गई थी।

इन कॉपियाें की तलाश झांसी रोड थाना क्षेत्र के कबाड़ियों के यहां भी की गई लेकिन कॉपियां नहीं मिली, इसके बाद थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई। इस मामले में भी जीवाजी यूनिवर्सिटी प्रबंधन द्वारा कॉपियों की तलाश कराई जा रही है, कॉपियां न मिलने की स्थिति में इन विद्यार्थियों को औसत अंक दिए जाने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।