पिछड़ा वर्ग पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति ऑनलाइन नवीनीकरण की तारीख बढ़ाई- JABALPUR NEWS

जबलपुर
। पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण विभाग द्वारा पिछड़ा वर्ग पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति शैक्षणिक सत्र 2021-22 के ऑनलाइन नवीनीकरण आवेदन करने की अंतिम तिथि में संशोधन कर अब 30 सितम्बर कर दी गई है। 

इसलिए जिले के समस्त शिक्षण संस्थाओं एवं जिले के अध्ययनरत पिछड़ा वर्ग पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति नवीनीकरण से संबंधित छात्र-छात्राओं से आग्रह किया गया है कि तय तिथि के अन्दर छात्र अपना ऑनलाइन पिछड़ा वर्ग पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति आवेदन एम.पी स्कॉलरशिप पोर्टल 2.0 के माध्यम से भर देवें। 

साथ ही ऐसे विद्यार्थी जो किसी कारणवश वर्ष 2020-21 में पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति का आवेदन नहीं कर सके और वर्ष 2021-22 में द्वितीय वर्ष में ऐसे विद्यार्थी 2021-22 में नवीनीकरण के स्थान पर नवीन छात्र के रूप में आवेदन कर सकेंगे। इस हेतु रजिस्ट्रेशन की भी लिंक खुली हुई है। ऐसे छात्रों हेतु पिछड़ा वर्ग पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति आवेदन की संशोधित तिथि 30 सितम्बर की गई है। 

इस तिथि में समस्त छात्र-छात्राएं भी अपना ऑनलाइन पिछड़ा वर्ग पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति आवेदन एम.पी. स्कॉलरशिप पोर्टल 2.0 के माध्यम से भरना सुनिश्चित करें, ताकि छात्रवृत्ति आवेदनों की स्वीकृति एवं वितरण की कार्यवाही समय सीमा में की जा सके। निर्धारित तिथि तक ऑनलाइन आवेदन न भरने की स्थिति में छात्र-छात्राएं स्वयं जवाबदार होंगे तथा पोर्टल पर ऑनलाईन आवेदन की तिथि अब बढ़ाई नहीं जाएगी।