Voter Helpline App यहां से Download करें, Aadhaar link और कई सुविधाएं

भारत में वोटर कार्ड को आधार नंबर से लिंक करने का अभियान शुरू हो चुका है। वोटर हेल्पलाइन एप्लीकेशन के माध्यम से यह काम चुटकियों में किया जा सकता है। भारत निर्वाचन आयोग की ओर से इसके लिए शासकीय कर्मचारियों को प्रशिक्षण भी दिया गया है। 

Voter Helpline App के फीचर्स

यह मोबाइल एप्लीकेशन बहुत उपयोगी है। चुनाव में आचार संहिता का उल्लंघन की शिकायत से लेकर इलेक्शन के ऑफिशल रिजल्ट सीधे अपने मोबाइल पर जानने तक कई प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध कराती है। आप नया वोटर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। अपने वोटर कार्ड के डिटेल्स में अपडेट कर सकते हैं। यदि आपका वोटर कार्ड गुम हो गया है तो डुप्लीकेट फोटो पहचान पत्र जारी करने के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इसमें आप के प्रत्याशी की सही जानकारी उपलब्ध होती है जो उसके द्वारा नामांकन फॉर्म में भरी जाती है। जिसे कई बार चुनाव प्रचार के दौरान बड़ी ही चतुराई के साथ छुपा लिया जाता है। 

वोटर हेल्पलाइन मोबाइल एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर से इंस्टॉल की जा सकती है। यह पूरी तरह से फ्री है। सुविधा के लिए हम डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करा रहे हैं। यहां क्लिक करके आप गूगल प्ले स्टोर के उस पेज पर पहुंच जाएंगे जहां पर इंस्टॉल करने की सुविधा उपलब्ध है। सिंगल क्लिक में Voter Helpline App Download कर सकते हैं।