MPPEB NEWS- समूह 2-4 और कौशल अधिकारी का नोटिफिकेशन कब जारी होगा, डायरेक्टर ने बताया

मध्य प्रदेश के प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड भोपाल की डायरेक्टर षणमुख प्रिया मिश्रा ने बताया है कि समूह 4, समूह 2 एवं कौशल विकास संचालनालय की भर्ती परीक्षा की रूलबुक तैयार करने की प्रक्रिया चल रही है। संबंधित विभागों से डिमांड आ रही है। इसके बाद तीनों भर्ती परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा। 

उल्लेखनीय है कि प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड के एग्जाम कैलेंडर में समूह-4 (सहायक ग्रेड 3, स्टेनो टाइपिस्ट, स्टेनोग्राफर, डाटा एंट्री ऑपरेटर एवं अन्य कुल 1800 पद)। समूह-2 उप समूह-3 (सहायक लोक विश्लेषक/ रसायनज्ञ-2 एवं अन्य कुल 170 पद)। कौशल विकास संचालनालय के अंतर्गत ट्रेनिंग ऑफिसर 150 पद के लिए सितंबर के महीने में भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जाना है। 

अगस्त का महीना खत्म हो गया है। आज रविवार है फिर हरतालिका तीज और श्री गणेश चतुर्थी। सवाल यह है कि अगस्त के महीने में नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ तो फिर सितंबर के महीने में परीक्षा कैसे हो सकती है। सूत्रों का कहना है कि MPPEB डायरेक्टर को सरकार की तरफ से निर्देश मिले हैं कि सभी परीक्षाओं को 2023 में शिफ्ट कर दिया जाए। 3 दिन में पता चल जाएगा सूत्रों द्वारा दिया गया है समाचार सही है या नहीं।