मध्य प्रदेश मानसून- 17 जिलों में भारी बारिश होगी, पब्लिक के लिए अलर्ट जारी- MP WEATHER FORECAST

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश के 17 जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। नागरिकों को सावधान करने के लिए चेतावनी जारी की गई है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि यह स्थिति 31 अगस्त तक बनी रहेगी। 

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान - 17 जिलों के लिए येलो अलर्ट

मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार नर्मदा पुरम, हरदा, बैतूल, रीवा, सीधी, सिंगरौली, सतना, सीहोर, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना एवं छतरपुर जिला में भारी वर्षा की संभावना है। मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। विशेषज्ञों का अनुमान है कि 115 मिलीमीटर तक बारिश हो सकती है। नागरिकों से अपील की गई है कि वह सावधान रहें एवं मौसम खराब होने की स्थिति में स्वयं को सुरक्षित करें। 

मध्य प्रदेश मौसम समाचार- कहां कितनी बरसात हुई 

मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार काे सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे तक नरसिंहपुर में आठ, भाेपाल शहर में 7.3, उमरिया में सात, नौगांव में दाे, सिवनी में एक, मलाजखंड में एक, छिंदवाड़ा में 0.6, नर्मदापुरम में 0.6 मिलीमीटर वर्षा हुई। इस सीजन में मध्य प्रदेश में शनिवार काे सुबह साढ़े आठ बजे तक 927.9 मिमी. वर्षा हाे चुकी है। जाे सामान्य वर्षा (742.3 मिमी.) की तुलना में 25 प्रतिशत अधिक है। हालांकि अभी भी पांच जिलाें सीधी, रीवा, दतिया, झाबुआ एवं आलीराजपुर में सामान्य से कम वर्षा हुई है।