MP NEWS- ऊषा अभियान से जुड़ने वाले स्टूडेंट्स को विशेष ग्रेड का प्रावधान

भोपाल
। मध्य प्रदेश शासन के ऊर्जा विभाग की ओर से बताया गया है कि ऊर्जा साक्षरता अभियान (ऊषा) से प्रतिदिन प्रदेश में बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं के जुड़ने का सिलसिला जारी है। अभियान से जुड़ने वाले छात्र-छात्राओं के लिये एक्स्ट्रा करिकुलर एक्टीविटीज में विशेष ग्रेड का प्रावधान भी किया गया है। 

बिजली के व्यय-अपव्यय के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत भी किया जायेगा। अभियान में अब तक प्रदेश में 4 लाख 93 हजार 938 लोगों ने पंजीयन कराया है। इनमें 3 लाख 12 हजार 508 एक्सेस यूजर्स, एक लाख 26 हजार 973 प्रथम चरण, 8 लाख 3 हजार द्वितीय चरण और एक लाख 19 हजार प्रमाणित यूजर्स हैं। 

मध्यप्रदेश के राजभवन में आम नागरिकों के लिए प्रवेश फ्री

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 13, 14 और 16 अगस्त को राजभवन आमजन के अवलोकन के लिए खुला रहेगा। राजभवन के प्रवेश द्वार क्रमांक-1 से प्रवेश मिलेगा। निकासी प्रवेश द्वार क्रमांक-2 से होगी। राजभवन में वाहनों के प्रवेश की अनुमति नहीं रहेगी। पार्किंग की व्यवस्था राजभवन के बाहर उपलब्ध रहेगी। स्वतंत्रता दिवस- 15 अगस्त को राजभवन में आमजन का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। आमजन को भ्रमण के लिए नियत दिवसों में सायंकाल 4 बजे से रात्रि 9 बजे तक राजभवन में प्रवेश की अनुमति रहेगी।