MP NEWS- मध्य प्रदेश सीईओ पंचायत एसोसिएशन ने हड़ताल का अल्टीमेटम दिया

मध्य प्रदेश
की CHIEF EXECUTIVE OFFICERS ASSOCIATION द्वारा एसके मिश्रा मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत सिरमौर, जिला रीवा पर दिनांक 16.08.2022 को प्राण घातक हमला करने वाले आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी तथा इसकी साजिश में शामिल सभी आरोपियों के विरुद्ध FIR एवं उनकी गिरफ्तारी की मांग को लेकर हड़ताल का अल्टीमेटम दे दिया है।

अल्टीमेटम में लिखा है कि जिला रीवा में श्री एसके मिश्रा मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत सिरमौर पर अपने कर्तव्य के दौरान दिनांक 16.08.2022 को शिद्ध शुक्ला उर्फ मनीष, विवेक गौतम एवं विनय शुक्ला सेमरिया तथा अन्य 15-20 लोगों द्वारा प्राण घातक हमला किया गया, जिससे श्री मिश्रा की जान मुश्किल से बच पाई है।

उक्त घटना की प्राथमिकी (FIR) में दर्ज नामजद आरोपियों की घटना के दूसरे दिन भी गिरफ्तारी नही हो पाई है, यह हम सभी की सामूहिक चिंता का विषय है। उक्त लोमहर्षक घटना से रीवा जिले तथा सम्पूर्ण प्रदेश में शासकीय अधिकारी-कर्मचारी डरे एवं सहमें हुए हैं, क्योंकि पूर्व में भी इस प्रकार की घटनाएँ मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायतों के साथ घटित हुई है। जिसके कारण जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को प्रोटेक्शन दिये जाने की मांग की जाती रही है, परंतु शासन द्वारा इस संबंध में कोई ध्यान नही दिये जाने के कारण इस प्रकार की घटनाएं बढ़ती जा रही है। जिसके चलते शासकीय दायित्वों के निर्वहन में कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। 

अतः संघ द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि 24 घंटे में आरोपियों को गिरफ्तार नही कर लिया जाता तथा उक्त घटना के षडयंत्र में शामिल समस्त आरोपियों पर भी नामजद FIR दर्ज नहीं कर ली जाती है, तो पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के समस्त अधिकारी कर्मचारी दिनांक 18.08.2022 से सामूहिक अवकाश पर रहेगें।