MP NEWS- पूर्व BEO एवं प्राचार्य शिक्षा महाविद्यालय सस्पेंड, कमिश्नर की कार्रवाई

मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में जिला शिक्षा अधिकारी के पद पर पदस्थ रहे श्री एसके शर्मा को सस्पेंड कर दिया गया है। श्री शर्मा वर्तमान में शिक्षा महाविद्यालय में प्राचार्य के पद पर पदस्थ हैं। यह कार्यवाही अनियमितता एवं रिटायर कर्मचारी से अभद्रता की शिकायत के बाद की गई है। 

श्री मुकेश कुमार शुक्ला कमिश्नर सागर संभाग के हस्ताक्षर से जारी आदेश क्रमांक 181 दिनांक 24 अगस्त 2022 के अनुसार श्री एस के शर्मा जब छतरपुर के जिला शिक्षा अधिकारी थे तब 21 मोबाइल स्त्रोत सलाहकार की नियुक्ति के बाद जुलाई, अगस्त एवं सितंबर 2012 के मानदेय की राशि 497070 उपयोगिता प्रमाण पत्र लगाकर गमन कर दी गई थी। इसके लिए तत्कालीन जिला शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार शर्मा को कलेक्टर की रिपोर्ट में दोषी माना गया है। 

उपरोक्त के अलावा मध्य प्रदेश राज्य कर्मचारी संघ जिला छतरपुर के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह कछवाहा ने शिकायत की है कि उनके रिटायरमेंट के 3 साल पूरे के बावजूद उन्हें उनके अर्जित अवकाश का भुगतान नहीं किया गया बल्कि श्री शर्मा द्वारा उनके साथ अभद्रता की गई। दोनों शिकायतों की जांच के बाद कलेक्टर की रिपोर्ट के आधार पर कमिश्नर ने एस के शर्मा को सस्पेंड कर दिया है।