DAVV ADMISSION NEWS- फिर से CET शुरू करने कांग्रेस ने ज्ञापन दिया

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय इंदौर
में एडमिशन के लिए इस बार CUET (सेंट्रल यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट) प्रक्रिया का उपयोग किया गया था परंतु कांग्रेस पार्टी ने CUET को फेल बताते हुए फिर से CET शुरू करने की मांग की है। नेताओं का दावा है कि CUET के कारण देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी की ग्रेड-A को नुकसान होगा।

देवी अहिल्या विवि के पूर्व कार्यपरिषद सदस्य और मप्र कांग्रेस कमेटी के सचिव तेज प्रकाश राणे, युवक कांग्रेस पदाधिकारी निखिल वर्मा सहित कांग्रेसी नेता सोमवार को विवि पहुंचे। यहां उन्होंने रजिस्ट्रार अनिल शर्मा, छात्र कल्याण विभाग अध्यक्ष लक्ष्मीकांत त्रिपाठी सहित अन्य अधिकारियों से मुलाकात की और अपनी मांगों को लेकर उन्हें ज्ञापन सौंपा। 

नेताओं ने बताया कि विवि के विभिन्न पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा 2022 इस साल यूजीसी द्वारा आयोजित CUET के माध्यम से की जा रही है। मगर विवि में एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट को एक दिन पहले ही एग्जाम की तारीख और एग्जाम सेंटर की जानकारी मिल रही है। जिनके सेंटर बाहर आ रहे है उनके सामने पहुंचने की दिक्कत है। इसके साथ ही अन्य बातें भी सामने रखी।

ब्लैक लिस्टेड करने की मांग
कांग्रेस नेताओं ने विवि के अधिकारियों से मांग की है कि वे सत्र 2023 में NTA को ब्लैक लिस्टेड करें और फिर से विवि के माध्यम से परीक्षा आयोजित की जाए। जिससे विवि का स्तर A ग्रेड का बना रहे। अगले सत्र में विवि दोबारा CET के माध्यम से सेल्फ फाइनेंस कोर्स के एंट्रेंस परीक्षा शुरु करें।