BHOPAL NEWS- प्लस वन केयर हॉस्पिटल के डायरेक्टर की हादसे में मौत

भोपाल। 
राजधानी भोपाल के अयोध्या नगर इलाके में प्लस वन केयर हॉस्पिटल के डायरेक्टर की करंट लगने से मौत हो गई। घटना 15 अगस्त को अस्पताल मालिक लोहे के पाइप में तिरंगा झंडा लगाने अस्पताल की छत पर गए। छत में बारिश का पानी भरा होने की वजह से उनका पैर फिसल गया। वह असंतुलित होकर गिर गए और लोहे का पाइप पास से गुजरी बिजली लाइन से टच हो गया। करंट लगने से उनकी मौत हो गई। अस्पताल संचालक पिता के इकलौते बेटे थे।

पुलिस के मुताबिक अंशिल राजन जान (33) ने बेंगलुरू की आईटी कंपनी से इंजीनियरिंग की जॉब छोड़कर अयोध्या नगर में प्लस वन केयर नाम से अस्पताल खोला था। अस्पताल के तीसरे फ्लोर पर वह पत्नी दिपाली शर्मा, चार साल के बेटे के साथ रहते थे। सोमवार सुबह साढ़े 6 बजे वह पत्नी दिपाली से छत में तिरंगा झंडा लगाने को कहकर कमरे से निकले। दिपाली नहाने चली गईं। इसके करीब पांच मिनट बाद छत से बिजली में शॉर्ट सर्किट होने की जोर से आवाज आई। दिपाली छत पर पहुंचीं तो पति बेसुध हालत में पड़े मिले। उन्होंने शोर मचाकर अस्पताल के स्टाफ को बुलाया। गंभीर हालत में परिजन उन्हें अयोध्या नगर इलाके के निजी अस्पताल में लेकर पहुंचे। डॉक्टर ने चेक करने पर मृत घोषित कर दिया।

पुलिस का कहना है कि अंशिल राजन छत में खड़े कॉलम में झंडे का पाइप बांध रहे थे। इसी दौरान पैर फिसलने की वजह से वह असंतुलित होकर गिर गए। इससे पाइप छत के पास से ही जा रही 11केवी बिजली लाइन से टकरा गया। वह पाइप नहीं छोड़ पाए। इससे उन्हें करंट का जोर से झटका लगा। उनकी मौके पर ही मौत हो गई। पिता डॉ. राजन जान शहर के चर्चित डॉक्टर हैं। वह मिनाल रेसीडेंसी में रहते हैं।