BHOPAL NEWS- 9th का स्टूडेंट ₹200 के लिए ट्रेन के सामने कूदा, मौत

भोपाल।
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 9th के स्टूडेंट ने ट्रेन के सामने कूदकर जान दे दी। बताया गया कि छात्र ने खर्च के लिए पिता से 200 रुपए मांगे थे। उन्होंने पैसे देने से इनकार कर दिया। यह बात उसे इतनी नागवार गुजरी कि उसने घर की टीवी फोड़ दी। फिर माता-पिता के साथ हाथापाई कर घर से चला गया। बुधवार सुबह 9 बजे उसका शव रेलवे ट्रैक पर झाड़ियों में मिला।

मूलत: भिंड निवासी संतोष कुशवाह फिरदौस नगर में पत्नी सुखदेवी, बड़ा बेटा दीपक और छोटा बेटा मुलायम उर्फ गोलू (17) के साथ रहते हैं। संतोष ने बताया कि मंगलवार शाम परिवार को बड़ा तालाब से घुमाकर लाए थे। छोटा बेटा गोलू भी साथ गया था। रात करीब 10 बजे गोलू ने 200 रुपए मांगे। रात हो जाने की वजह से उन्होंने पैसे देने से मना कर दिया। यह सुनते ही गोलू ने टीवी फोड़ दी। मां समझाने आई तो उसने हाथापाई की। मैंने बीच-बचाव किया तो मुझसे भी मारपीट की। विवाद के बाद गुस्से में वह घर से चला गया। रातभर फोन लगाते रहे, लेकिन उसने रिसीव नहीं किया। सुबह उसकी बाइक घर पर खड़ी मिली। चाबी दरवाजे के पास रखी थी। हमें लगा, वह ऊपर वाले कमरे में सोया होगा। सुबह करीब 9 बजे पुलिस का कॉल आया।

ट्रेन की टक्कर लगने से उछलकर झाड़ियों में गिरानिशातपुरा थाना इलाके के शव उठाने वाले सुंदरलाल ने बताया कि गोलू का शव रेलवे ट्रैक से करीब 10 फीट दूर झाड़ियों में पड़ा था। निशातपुरा थाना प्रभारी रुपेश दुबे ने बताया कि ट्रेन की टक्कर लगने से गोलू दूर उछलकर गिरा होगा। उसके सिर पर गंभीर चोट थी, उसके पास पुलिस को मोबाइल मिला था, जिससे परिजनों से संपर्क किया गया।

पिता संतोष ने बताया कि बेटा को दोस्तों ने नशे की लत लगा दी थी। मंगलवार रात भी वह नशा खरीदने के लिए ही पैसा मांग रहा था। पैसा नहीं मिलने पर वह इतना आक्रोशित हुआ कि हम लोगों के साथ मारपीट कर दी। उसने पिछले साल पढ़ाई छोड़ दी थी। काफी समझने के बाद इस साल फिर से पढ़ाई शुरू की थी।