Zomato- 14वीं बर्थडे पर 10 करोड़ में से मात्र 14 ग्राहकों को फ्री कूपन, उस पर भी शर्तें लागू

कुछ सालों पहले तक जब किसी कंपनी का स्थापना दिवस होता था तो वह अपने ग्राहकों को उपहार दिया करती थी। सभी नियमित ग्राहकों को उनके यथायोग्य कुछ ना कुछ दिया जाता था। छोटे-छोटे दुकानदार भी कम से कम भगवान की फोटो तो दे ही देते थे, परंतु Zomato अपने 14वें स्थापना दिवस पर भी अपनी बिक्री बढ़ाने का ऑफर देकर आई है। नियमित ग्राहकों को 14 पैसे का भी फायदा नहीं दिया जा रहा है।

Zomato ने अपने सभी नियमित ग्राहकों को एक ईमेल किया है। सब्जेक्ट में लिखा है, We are treating you to free food entire July 😍। इसका स्पष्ट अर्थ है कि ई-मेल प्राप्त करने वाले व्यक्ति को कुछ ना कुछ फ्री में मिलने वाला है। उम्मीद थी कि हर आर्डर पर कम से कम एक मिठाई का टुकड़ा फ्री में आएगा, लेकिन जब ई-मेल ओपन हुआ तो ऐसा लगा मानो ठगी का शिकार हो गए हैं। 

गूगल प्ले स्टोर पर Zomato मोबाइल एप्लीकेशन के 10 करोड़ से ज्यादा डाउनलोड है। सभी ग्राहकों को कहा गया है कि वह बड़े से बड़ा ऑर्डर प्लेस करें। फिर एक प्रतियोगिता में भाग लें। इसमें जीतने वालों का लकी ड्रॉ निकाला जाएगा। उसमें से पहले 14 लोगों को उनके आर्डर की कीमत के बराबर कूपन गिफ्ट किया जाएगा। जिसका उपयोग करके वह पिछला वाला ऑर्डर फ्री में प्राप्त कर सकते हैं। 

मतलब, गजब कर दिया। ऐसा भी क्या धंधा करना। खुशी की बात है खुशी मनाओ। नहीं दे सकते मत दो। उल्लू तो मत बनाओ। सब्जेक्ट में लिखा है We are treating you to free food entire July 😍 और अंदर पूरे चक्रव्यूह रच दिया। 10 करोड़ में से 14 ग्राहकों का चुनाव, उसके लिए भी प्रतियोगिता, लकी ड्रा और इनाम में फ्री कूपन, हद कर दी आपने।

यह रहा, अपने जन्मदिन पर ग्राहकों की जेब काटने का प्लान