small business ideas- मम्मियों की प्रॉब्लम सॉल्व कीजिए, पैसा ही पैसा है

यदि आप अपने घर से कोई बिजनेस करना चाहते हैं। यदि आप एक महिला हैं और इंडिपेंडेंट होना चाहती हैं। तो यह स्टार्टअप आइडिया आपके लिए गोल्डन अपॉर्चुनिटी हो सकता है।

वैसे तो मम्मियों को बच्चों को स्कूल भेजना काफी इंट्रेस्टिंग जॉब लगता है, परंतु कभी-कभी मम्मी बीमार हो जाती है। उन्हें अचानक बाहर जाना पड़ता है। यदि वह वर्किंग वुमन है तो उनके लिए काफी टिपिकल हो जाता है। बच्चों को यूनिफॉर्म तो घर में पापा भी कर देते हैं लेकिन उनका लंच बॉक्स सबसे बड़ी प्रॉब्लम है। आजकल स्कूल वाले भी लंच बॉक्स में सब कुछ अलाउड नहीं करते।

आप एक ऐसी सर्विस शुरू कर सकते हैं जो इस प्रॉब्लम को सॉल्व करती हो। बच्चों के लिए लंच बॉक्स तैयार कर सकते हैं। रात में आर्डर मिल जाएगा। सुबह-सुबह इमरजेंसी में भी 1-2 आर्डर मिल सकते हैं। आपको उनके लिए लंच बॉक्स तैयार करना है और राइट टाइम डिलीवरी करनी है। घर-घर जाने की जरूरत नहीं है, स्कूल बस के स्टॉप पर भी डिलीवरी की जा सकती है। 

धीरे-धीरे कुछ रेगुलर कस्टमर से मिल जाएंगे, जो मंथली लंच बॉक्स बुक किया करेंगे। सुबह-सुबह के 3-4 घंटे की मेहनत एक अच्छा इनकम सोर्स हो सकती है। बड़े लेवल पर करें तो बिजनेस है। छोटे लेवल पर करना चाहते हैं तो पार्ट टाइम बिजनेस हो सकता है।