Small business ideas- पैसा कमाने पूंजी जरूरी नहीं, Zero Investment प्लान पढ़िए

आजकल की सोसाइटी में, घर में मेड लगाना एक स्टैंडर्ड सिंबल बन गया है। हाई सोसाइटी हो चाहे हो मिडिल सोसाइटी हो, सभी के घर में कोई ना कोई हेल्पिंग हैंड तो होता ही है। किसी के घर फुल टाइम तो किसी के घर पार्ट टाइम। तो हमारा आज का बिजनेस आइडिया यहीं से शुरू होता है। 

अरे आज मेड नहीं आई 😇 आपकी इस प्रॉब्लम का भी सॉल्यूशन मिल जाएगा 👍
अगर आपके पास एक Helping Hand भी है और आप चाहते हैं कि उसे आपके कांटेक्ट में काम मिल जाए तो आपको बस उसका थोड़ा सा ऐड सोशल मीडिया के जरिए, अपने फ्रेंड सर्कल और सोसाइटी में थोड़ा सा ऐड करना है जिससे उसे अपने काम के लिए कोई भी व्यक्ति हायर करने लगेगा।

कई वर्किंग विमेन ऐसा चाहती हैं कि उनके घर का कुछ काम (जैसे- गेहूं साफ करना ,दाल साफ करना ,सामान अरेंज करना आदि)  उनके ही सामने हो, पर उनके पास टाइम की कमी होती है और छुट्टी के दिन वो थोड़ा आराम भी करना चाहते हैं। तो वह हर संडे या मंथली आपकी वर्कर को डेली वेजेस पर हायर कर सकते हैं। जिसके बदले उसे दिन भर का पैसा भी अच्छा मिलेगा।

इसके बाद धीरे-धीरे जब आपके कांटेक्ट बढ़ जाए और काम बढ़ जाए तो आप और भी लोगों को हायर सकते हैं। फिर आप कई तरीके की सर्विसेज जैसे-  घर पर बच्चे को संभालना पार्ट को संभालना पार्ट टाइम  या फुल टाइम ,घर पर बुजुर्गों को संभालना पार्ट टाइम या फुल टाइम। आपको खुद कुछ नहीं करना बस आपको सारा मैनेजमेंट अपने हाथ में रखना है।