Small business ideas- ऐसा प्रोडक्ट बनाइए जिसका इंतजार 90 प्रतिशत लोग कर रहे हैं

यदि आप कोई नया बिजनेस शुरू करना चाहती है तो बहुत जरूरी होता है कि उसकी सफलता की संभावनाएं ज्यादा हो। ऐसा बिजनेस जिसमें ग्राहक ज्यादा हो, कंपटीशन का और हाई प्रॉफिट मार्जिन हो। हम आपको एक ऐसा ही बिजनेस बता रहे हैं। जो लोगों की प्रॉब्लम सॉल्व करेगा और आपके स्टार्टअप को बड़ा बिजनेस बना देगा।

वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन 2019 में बताया था कि भारत में ऑफिस में कुर्सी पर बैठकर काम करने वाले 10 में से 9 लोग बैक पेन का शिकार हो गए हैं। 25 से लेकर 40 वर्ष तक के 55% से अधिक लोग और 40 वर्ष से अधिक उम्र के 72% से अधिक लोग बैक पेन का शिकार हो गए हैं। फिलहाल इस प्रॉब्लम का कोई सॉल्यूशन नहीं है। 

लोगों की कमर में दर्द होता है और वह पेन किलर खाकर अपने काम पर लग जाते हैं। लोगों के बीच में एक डर बैठा हुआ है। डॉक्टर के पास जाएंगे तो बहुत सारा पैसा खर्च हो जाएगा। इसलिए ज्यादातर लोग डॉक्टर को बताना ही नहीं चाहते। साथी कर्मचारी जो दवाई खा रहा है वही खुद भी खाने लगते हैं। यदि आप इस प्रॉब्लम का सॉल्यूशन निकाल सकते हैं, तो करोड़ों का कारोबार आपका इंतजार कर रहा है। कोई कुर्सी, कोई टेबल या कोई दूसरा प्रोडक्ट जिसे इस्तेमाल करने से बैक पेन ना हो और पेन किलर भी ना खानी पड़े।

ऐसे कुछ प्रोडक्ट बाजार में उपलब्ध हैं। आपको सिर्फ इतना करना है कि मार्केट से रिसर्च करके उन सभी प्रोडक्ट को लिस्टेड करना है। और प्रॉब्लम को ध्यान में रखते हुए, प्रोडक्ट की मार्केटिंग कुछ इस तरह से करनी है कि वह आपके टारगेट कस्टमर को हिट कर जाए। निश्चित रूप से यह एक ब्रिलिएंट माइंड के मालिक के योग्य काम है। खास बात यह है कि करोड़ों के कारोबार की संभावना है और कंपटीशन बहुत कम है। इन्वेस्टमेंट भी इसलिए बहुत कम है क्योंकि सारा माल क्रेडिट पर मिल रहा है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !