MP NEWS TODAY- मध्यप्रदेश फटाफट खबरें

मध्यप्रदेश में चुनावी हिंसा 

मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव के दूसरे दूसरे चरण। में भी चली गोलियां चलीं। चंबल में मारपीट और फायरिंग की खबरें आईं, जबकि रीवा में फर्जी वोटिंग पर हंगामा किया गया, पन्ना मैं लाठियां भी चली। अनुपपुर में प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच मारपीट की। खबरें आईं तो वहीं। भिंड में भाजपा के पूर्व विधायक को पुलिस ने नजरबंद कर लिया है एवं भिंड में वोटिंग के दौरान हवाई फायर भी किया गया, बुरहानपुर में।मतदान केंद्र का बिजली का तार टूट कर गिर गया, जबकि बड़वानी जिले में दूल्हा दुल्हन फेरे लेने के पहले वोट डालने पहुंचे।

मध्यप्रदेश कॉलेज एडमिशन 
मध्य प्रदेश के कॉलेजों में होने वाले एडमिशनस में कमी को देखते हुए लगभग सभी विश्वविद्यालय में अपनी एडमिशन की तारीख को आगे बढ़ा दिया है। देश में करीब। 8,00,000 सीटों पर। होना है जबकि अभी तक कुल 2,00,000 सीटों पर ही छात्र- छात्राओं ने रजिस्ट्रेशन किया है। इसकी मुख्य वजह CUET एग्जाम का देर से होना बताया जा रहा है।

मध्यप्रदेश क्राइम न्यूज़ 

ग्वालियर में एक ऑटो ड्राइवर ने पांच ₹5-5 का लालच देकर बच्चियों से छेड़खानी की। इसके बाद स्कूली बच्चियों ने उसकी जमकर पिटाई की और लोगों ने उस ऑटो ड्राइवर को खंभे से बांधकर पीटा और पुलिस के हवाले कर दिया।
मध्यप्रदेश के इंदौर पुलिस ने मशहूर कॉमेडी एक्टर राजपाल यादव को एक नोटिस भेजकर धोखाधड़ी के आरोप में मामले में जवाब मांगा है। यह नोटिस इंदौर की तुकोगंज पुलिस ने भेजा है और 15 दिन में अभिनेता को पुलिस के समक्ष उपस्थित होने के निर्देश दिए गए। 

मध्यप्रदेश के इंदौर मैं स्थित नंदलालपुरा सब्जी मंडी में एक सनसनी फैल गई है। सोशल मीडिया पर अक्सर हथियार लहराने का वीडियो सामने आने पर पुलिस कार्रवाई करती आई है। वहीं ताजा मामले मैं एक युवक ने हद ही कर दी और खुलेआम सड़क पर पी। वो तलवार के दम पर सब्जी विक्रेता को धमकाता नजर आया। 

मध्यप्रदेश के धार में विश्व डॉक्टर डे पर इंदौर लोकायुक्त ने ₹6000 की रिश्वत लेते जिले की एक महिला डॉक्टर को गिरफ्तार किया।

मध्यप्रदेश में कोरोना 

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में लगातार कोरोना के केस बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं। प्रदेश में करीब 127 नए मरीज मिले हैं मिहैं और संक्रमितों का आंकड़ा 600 के करीब पहुँच गया है। भोपाल में सबसे अधिक 40 संक्रमित। मरीज मिले हैं, जबकि इंदौर में 34, जबलपुर में 10 संक्रमितों की पहचान हुई है। 16 अन्य जिलों में भी संक्रमित हो की पहचान हुई है।

मध्यप्रदेश मौसम का हाल

इस साल जून तक मध्यप्रदेश में बारिश जून महीने में अब तक इसके कम ही बारिश हुई थी परंतु 1 जुलाई आते ही लगता है जून का कोटा भी पूरा होने की संभावना है। आज मध्य प्रदेश में जुलाई के पहले दिन से ही जोरदार बारिश हो रही है। भोपाल में ढ़ाई घंटे में सवा तीन इंच पानी गिरा। इसी के साथ। इंदौर गुना। विदिशा, श्योपुरकलां, मुरैना, खंडवा, अशोकनगर, जबलपुर में भी बारिश का दौर चल रहा है। परन्तु पहली बारिश के साथ ही सड़कों पर। जलभराव की स्थिति बन गई है और विकास कार्यों की पोल खुलना शुरू हो गयी है। भोपाल में तो न्यू मार्केट में नई सड़क भी उखड़ गयी।