MP NEWS- स्कूल से आ रहे 12 विद्यार्थियों पर बिजली गिरी, 3 की मौत, बाकी गंभीर

भोपाल
। मध्य प्रदेश के आगर मालवा जिले में स्कूल से वापस घर आ रहे बच्चों पर अचानक बिजली गिर गई। इस हादसे में 3 बच्चों की मौत हो गई है जबकि बाकी सभी गंभीर रूप से घायल हैं। सभी को इलाज के लिए राजस्थान के झालावाड़ में ले जाया गया है। 

यह घटना आगर मालवा जिले के सोयत खुर्द ग्रामीण क्षेत्र की बताई जा रही है। स्कूल से घर जाते समय बीच रास्ते में 12 बच्चे हादसे का शिकार हो गए। बताया जा रहा है कि अचानक बारिश हो जाने के कारण सभी बच्चे एक पेड़ के नीचे जाकर छुप गए थे। इस घटना के बाद लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है। स्थानीय नागरिकों का कहना है कि भरी बरसात में स्कूल की छुट्टी कर दी गई थी। यदि स्कूल प्रबंधन ऐसा नहीं करता तो बच्चे जिंदा होते। 

उल्लेखनीय है कि इस साल मध्य प्रदेश में मानसून की शुरुआत में ही आकाशीय बिजली गिरने से लगभग 100 लोगों की मृत्यु हो गई है। यह संख्या हर रोज बढ़ती चली जा रही है। मध्यप्रदेश शासन द्वारा आम नागरिकों को बज्रपात से बचने के तरीके बताए जा रहे हैं। भोपाल समाचार सहित तमाम पत्रकारिता संस्थानों द्वारा इसके बारे में निशुल्क प्रचार किया जा रहा है लेकिन चिंता की बात है कि स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा इस बारे में बच्चों को कोई जानकारी नहीं दी गई।