IFMIS अपडेट- सरकारी कर्मचारियों की वेतन वृद्धि के लिए फीचर जोड़ा - MP karmchari news

भोपाल
। मध्य प्रदेश शासन के कर्मचारियों के लिए संचालित Integrated Financial Management Information System को अपडेट कर दिया गया है। कर्मचारियों की सैलरी में इंक्रीमेंट जोड़ने के लिए सॉफ्टवेयर में एक नया फीचर एक्टिवेट कर दिया गया है। अब किसी भी स्तर पर परेशानी नहीं आएगी।

संचालक कोष एवं लेखा, कार्यालय आयुक्त कोष एवं लेखा मध्य प्रदेश द्वारा समस्त कोषालय अधिकारी के नाम जारी पत्र क्रमांक 1243/2022/DTA/SM/CNo. 97267/ 2022 दिनांक 24/07/2022 में लिखा है कि दिनांक 01 जुलाई एवं 01 जनवरी को नियमनुसार समस्त शासकीय सेवकों को वार्षिक वेतन वृद्धि का लाभ देय है। उक्त संबंध में अवगत होवें कि IFMIS के सर्विस मैटर मॉड्यूल के अंतर्गत वार्षिक वेतन वृद्धि हेतु उपलब्ध Yearly Increment Screen में आंशिक संशोधन किया गया है। 

पूर्व में इस स्क्रीन में शासकीय सेवक की केटेगरी बजट लाइन कर्मचारी कोड एवं वार्षिक वेतन वृद्धि दिनांक के अनुरूप चयन करने की सुविधा उपलब्ध नहीं थी जिससे वेतनवृद्धि लगाने में समस्या उत्पन्न होती थी। परन्तु अब स्क्रीन में उपरोक्त सुधार कर दिए गए हैं। स्क्रीन पर प्रदर्शित कर्मचारियों की एक साथ वेतनवृद्धियां लगाई जा सकती हैं और इन्क्रीमेंट लगाने के पश्चात् तुरंत पेरोल में प्रदर्शित होने लगेगा। 

अतः संशोधित स्क्रीन के माध्यम से अपने अधीनस्थ शासकीय सेवकों की वेतनवृद्धि लगाने हेतु आहरण एवं संवितरण अधिकारियों को अवगत करने का कष्ट करें।