GWALIOR NEWS- फर्जी संपादक के खिलाफ मामला दर्ज, किसी और के रजिस्ट्रेशन पर अखबार छाप रहा था

ग्वालियर
। किसी और के रजिस्ट्रेशन नंबर पर अखबार छाप रहे फर्जी संपादक जयप्रकाश मोर्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि साप्ताहिक चेतना की आवाज अखबार का रजिस्ट्रेशन शेख इरशाद उस्मानी के नाम है परंतु जय प्रकाश मौर्य खुद को संपादक बताते हुए अखबार छाप रहा था।

ग्वालियर के जनक गंज थाने में मामला दर्ज किया गया है। साकेत नगर निवासी संतोष सिंह सिकरवार ने जनकगंज थाने में शिकायत की थी कि ग्वालियर में संचालित सप्ताहिक अखबार चेतना की आवाज का नियम विरुद्ध प्रकाशन हो रहा है। भारत के समाचारपत्रों के पंजीयक कार्यालय में इस अखबार के संपादक का नाम शेख इरशाद उस्मानी है जबकि प्रकाशित किए जा रहे हैं अखबार में जय प्रकाश मौर्य को संपादक बताया जा रहा है। अखबार का रजिस्ट्रेशन नंबर MPHIN/54105 है। 

शिकायत की जांच करने पर वह सही पाई गई। इसके बाद शिकायतकर्ता के समर्थन में कुछ अन्य लोगों ने भी बयान दर्ज कराए। ट्रांसपोर्टर चार शहर का नाका निवासी रवि सिकरवार ने बयान दिया कि जेपी मोर्य ने उनके ट्रक MP07 HB-5899 को रोककर खबर छापने के नाम पर 5 हजार रुपए ऐंठे। इसके अलावा छोटू रावत निवासी पनिहार ने बयान दिया कि जेपी मोर्य ने उनके ट्रक UP93 BT-1054 को रोककर अवैध वसूली की। इन बयानों के बाद पुलिस ने उनके खिलाफ विभिन्न धाराओं 417, 465, 468, 384, 389 के तहत मामला दर्ज किया है।