DAVV NEWS- परीक्षा में गड़बड़ी, दूसरे कोर्स का पिछले साल का पेपर करवाया

इंदौर
। मध्य प्रदेश के प्रतिष्ठित देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में कंप्यूटर साइंस डिपार्टमेंट में परीक्षा को लेकर बड़ी गड़बड़ी सामने आई है। बीसीए की परीक्षा में एमसीए का पेपर बांट दिया, वह भी पिछले साल का। जब स्टूडेंट्स ने ऑब्जेक्शन उठाया दो उन्हें डांट कर बिठा दिया गया। पेपर पूरा होने के बाद सभी विद्यार्थियों से 100 पेज का असाइनमेंट करवाया गया और फिर दोबारा पेपर भी करवाया गया।

देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी कंप्यूटर साइंस डिपार्टमेंट द्वारा बीसीए सेकंड सेमेस्टर का पेपर जून महीने के थर्ड वीक में हुआ था। 60 स्टूडेंट्स परीक्षा कक्ष में उपस्थित थे। इन्हें एमसीए सेकंड सेमेस्टर डाटा एनालिसिस एंड एल्गोरिद्म का पेपर सॉल्व करने के लिए दिया गया। 1 घंटे तक स्टूडेंट्स को समझ ही नहीं आया। फिर कुछ स्टूडेंट्स ने आपत्ति उठाई तो ड्यूटी प्रोफेसर ने डांट कर सब कुछ चुप करा दिया। बेचारे विद्यार्थी पेपर देते रहे। 

पेपर खत्म होने के बाद शिक्षकों को समझ में आया कि गलती हो गई है। विद्यार्थियों से 100 पेज का असाइनमेंट लाने के लिए कहा गया। 1 सप्ताह बाद जब विद्यार्थी असाइनमेंट लेकर पहुंचे तो हेड ऑफ डिपार्टमेंट ने कहा कि पेपर दोबारा होगा। फिर दोबारा पेपर कराया गया। 

नोट करने वाली बात तो यह है कि यूनिवर्सिटी में इतना बड़ा कांड हो गया और कुलसचिव अनिल शर्मा को पता ही नहीं है। पत्रकारों के सवाल करने पर कहते हैं कि यदि ऐसा हुआ है तो बिल्कुल गलत है। हेड ऑफ द डिपार्टमेंट और टीचर्स से पूछताछ करेंगे। नोटिस देंगे, जानकारी लेंगे।

सवाल यह है कि, यूनिवर्सिटी है या मजाक। यदि परीक्षा ही आयोजित नहीं कर सकते तो विश्वविद्यालय किस काम का। समाचार लिखे जाने तक जिम्मेदार प्रोफेसरों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं हुई थी।