CLUB KITCHEN GWALIOR- सेवा में कमी का दोषी, 20,000 जुर्माना - NEWS TODAY

ग्वालियर
। जीवाजी क्लब में संचालित क्लब किचन एवं फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो को उपभोक्ता फोरम ने सेवा में कमी का दोषी मानते हुए ₹20000 का जुर्माना लगाया है। आरोप है कि इन दोनों ने शाकाहारी ग्राहक के यहां मांसाहारी भोजन भेज दिया था।

उपभोक्ता फोरम में एलएलबी स्टूडेंट सिद्धार्थ श्रीवास्तव ने शिकायत की थी। प्रकरण की जानकारी देते हुए एडवोकेट राज श्रीवास्तव ने बताया कि उनके बेटे सिद्धार्थ ने 26 जून 2021 को क्लब किचन से कढ़ाई पनीर तंदूरी, दाल तड़का और रोटी ऑर्डर की थी। इसके एवज में कुल 260 रुपए का भुगतान भी किया गया। जोमेटो का डिलीवरी बाॅय पार्सल देकर गया, जिसे शिकायतकर्ता व उसकी मां ने किचन में ले जाकर खोला। तब पता चला कि वेज की जगह नाॅन-वेज पार्सल कर दिया गया है।

उपभोक्ता ने जब क्लब किचन से शिकायत की तो उन्होंने शिकायत को महत्व नहीं दिया। परेशान होकर ग्राहक को उपभोक्ता फोरम में शिकायत करनी पड़ी। क्लब किचन ने उपभोक्ता फोरम में अपना पक्ष रखते हुए कहा कि शिकायत करने वाला एलएलबी का स्टूडेंट है और सस्ती लोकप्रियता के लिए शिकायत कर रहा है। फोरम ने क्लब किचन के इस तर्क को खारिज कर दिया। 

फोरम ने इस मामले में जीवाजी क्लब के सचिव और जोमेटो को भी संयुक्त रूप से उत्तरदायी माना है। सिद्धार्थ श्रीवास्तव की शिकायत को सही मानते हुए उपभोक्ता फोरम ने क्लब किचन को मानसिक, शारीरिक आघात पहुंचाने और खाने से वंचित करने के मामले में 20 हजार रुपए देने का आदेश दिया है। इसके साथ ही प्रकरण खर्च के एवज में भी ढाई हजार रुपए देने का निर्देश दिया।