BHOPAL NEWS- डिवोर्स साइन करने बुलाकर पति ने जिंदा जला दिया

भोपाल।
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक पति ने दिनदहाड़े पत्नी को आग लगा दी। आरोपी पत्नी से नाराज था क्योंकि वह तलाक चाहती थी। घटना के में रिकॉर्ड हुई है। राजस्थान निवासी रईस और भोपाल की मुस्कान की शादी 4 अप्रैल 2019 को हुई थी,

कोतवाली के एसीपी नागेंद्र पटेरिया ने कहा कि मुस्कान जब भी अपने परिवार के सदस्यों से मोबाइल पर बात करती तो रईस को शक हो जाता और वह उससे मारपीट करने लगता। प्रताड़ना से तंग आकर मुस्कान इस साल 18 मार्च को भोपाल लौट आई और अपनी बहन के साथ रहने लगी। मुस्कान ने तलाक के लिए फैमिली कोर्ट का रुख किया, और एक नया जीवन शुरू करने के लिए एक केयरटेकर के तौर पर काम करना शुरू कर दिया। 

रईस ने उसे फोन किया और कहा कि उसने तलाक के कागजात ईमेल कर दिए हैं। पटेरिया ने कहा कि उसने उसे पुराने भोपाल के कोतवाली में गली नंबर 4 में एक कियोस्क पर जाने, प्रिंटआउट लेने और उन पर हस्ताक्षर करने के लिए कहा। दोपहर करीब तीन बजे, जब वह कियोस्क को ढूंढते हुए गली में गई, तो रईस वहां उसका इंतजार कर रहा था। उसने उसे पकड़ लिया और अपने साथ वापस जाने के लिए दबाव बनाने लगा। जब उसने इसका विरोध किया, तो उसने कथित तौर पर उसकी जेब से पेट्रोल की बोतल निकाली, उसके चेहरे और सिर पर डालकर आग लगा दी।

जब मुस्कान के चेहरे और बालों पर आग लग गई तो वह वहां से भाग गया। मदद के लिए चिल्लाती पीड़िता की मदद को स्थानीय लोग आगे आए। उन्होंने आग बुझाई और उसे हमीदिया अस्पताल ले गए। एसीपी ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है और रईस की तलाश की जा रही है।