BHOPAL NEWS- भोपाल की वीआईपी रोड पर टोल टैक्स लगेगा!

भोपाल
। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कमला पार्क से लालघाटी तक वीआईपी रोड पर टोल टैक्स लगेगा, क्योंकि सरकार ने इस प्रोजेक्ट को पीडब्ल्यूडी से छीन कर एमपी रोड डेवलपमेंट कॉरपोरेशन को दे दिया है। 

पीडब्ल्यूडी और MPRDC में बिल्कुल वैसा ही अंतर है। जैसा कि नगर निगम की पार्किंग और डीबी मॉल की पार्किंग में होता है। दोनों एक जैसी होती हैं लेकिन दोनों की शुल्क में काफी अंतर होता है। खैर, तो समाचार यह है कि भोपाल की वीआईपी रोड अब 8 लेन की होगी। पहले से 6 लेन बनाने का प्लान था लेकिन अब 8 लेन बनाई जा रही है।

यहां डबल डेकर रोड यानी वीआईपी रोड के ऊपर एक सिरे से दूसरे सिरे तक फ्लाईओवर बनाने की योजना भी तैयार हुई थी। पीडब्ल्यूडी ने इसे सेंट्रल रोड फंड के तहत बजट की मंजूरी के लिए केंद्र सरकार को भेजा है। एमपीआरडीसी के चीफ इंजीनियर गोपाल सिंह ने कहा कि एमपीआरडीसी वीआईपी रोड को 8 लेन बनाने को लेकर फिजिबिलिटी रिपोर्ट तैयार करा रहा है। हम विभिन्न विकल्पों पर विचार करेंगे। पर्यावरण और अन्य बातों पर विचार करने के बाद अंतिम निर्णय लिया जाएगा। 

फिजिबिलिटी रिपोर्ट के बाद यदि इसे हरी झंडी मिलती है तो उसके बाद ही यह तय होगा कि प्रोजेक्ट की लागत कितनी होगी और यह कब तक पूरा होगा। गौरतलब है कि पहले वीआईपी रोड को सिक्स लेन बनाया जा रहा था, अब इसे 8 लेन बनाने की योजना है।