TIT COLLEGE BHOPAL स्टूडेंट अमरगढ़ के झरने में बह गया, मौत - NEWS TODAY

भोपाल
। बिहार से भोपाल में पढ़ने के लिए आया कॉलेज स्टूडेंट दीपेश कुमार हादसे का शिकार हो गया। सीहोर जिले के अमरगढ़ जलप्रपात में बह गया। 3 घंटे बाद उसकी डेड बॉडी मिली।

सीहोर जिले के शाहगंज पुलिस थाने की ओर से बताया गया है कि अमरगढ़ वॉटरफॉल में किसी लड़के के गिर जाने की सूचना मिली थी। 3 घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद एक लड़के का शव मिला। इसकी पहचान दीपेश कुमार ठाकुर निवासी मधुबनी बिहार के रूप में हुई है। यह भी पता चला है कि दीपेश कुमार ठाकुर बिहार से टीआईटी कॉलेज भोपाल में पढ़ने के लिए आया था।

पेरेंट्स को सुनहरे सपने दिखाकर लाए जाते हैं छात्र 

भोपाल एवं इंदौर के कई प्राइवेट कॉलेज संचालकों द्वारा एडमिशन के लिए एक ऐसे तरीके का उपयोग किया जाता है जिसे आपराधिक कृत्य कहा जा सकता है। बिहार, झारखंड और ऐसे ही दूरदराज के राज्यों में विशेष विज्ञापन अभियान चलाए जाते हैं। बताया जाता है कि विद्यार्थियों को ना केवल अच्छी शिक्षा दी जाती है बल्कि उनकी देखभाल भी की जाती है। पर्सनालिटी डेवलपमेंट पर भी जोर दिया जाता है। 

एडमिशन होने के बाद स्टूडेंट्स को लावारिस छोड़ दिया जाता है। कोई ध्यान नहीं देता कि दूसरे राज्यों से लाए गए स्टूडेंट हॉस्टल में है या नहीं है। यह भी नहीं देखते कि दूसरे राज्यों से लाए गए स्टूडेंट नियमित रूप से कॉलेज आ रहे हैं या नहीं। वहां उनके पेरेंट्स समझते हैं कि यूनिवर्सिटी में उनका बच्चा सुरक्षित है और अच्छे भविष्य के लिए सीख रहा है।