MP KISAN NEWS- सीमांकन के लिए परेशान करने वाला RI सस्पेंड

इंदौर
। किसानों को सीमांकन के लिए परेशान करने वाले राजस्व निरीक्षक अभय भटोरे को कलेक्टर मनीष सिंह ने तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। इंदौर के कलेक्टर कार्यालय से बताया गया है कि आरआई अभय भटोरे सीमांकन के आवेदनों को बिना किसी कारण के 6-6 महीने तक पेंडिंग रखते थे। 

कलेक्टर मनीष सिंह के आदेशानुसार अभय भटोरे के द्वारा वरिष्ठ के आदेश की अवहेलना एवं सीमांकन कार्य में घोर लापरवाही की गई है। इनके द्वारा आवेदकों के लंबे समय से सीमांकन के प्रकरण भी नहीं किये जाना पाये गये। भटोरे के प्रभार के ग्रामों के सीमांकन प्रकरण 06 माह से अधिक लंबित 17 प्रकरण, 03 माह से अधिक लंबित प्रकरण 82 है। 

अप्रैल माह में भटोरे द्वारा एक भी सीमांकन प्रकरण में प्रतिवेदन प्रस्तुत नहीं किया गया है तथा माह मई में केवल 06 सीमांकन प्रतिवेदन प्रस्तुत किये गये है। इस रिकॉर्ड से प्रमाणित होता है कि राजस्व निरीक्षक अभय भटोरे अपने निर्धारित कर्तव्य के प्रति गंभीर नहीं है। अतः इन्हें सेवा में नियमित बनाए रखना आम जनता के लिए कष्टकारी है।

मध्य प्रदेश के किसान भाई यदि आपके क्षेत्र में भी सीमांकन के आवेदन 3 महीने से अधिक समय तक लंबित रहते हैं तो कृपया इस न्यूज़ की प्रिंट कॉपी के साथ कलेक्टर से शिकायत करें और जिम्मेदार अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !