PANCHANG- मिथुन के सूर्य आपको कितना प्रभावित करेंगे, यहां पढ़िए rashifal JUNE 2022

सूर्यनारायण राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। दिनांक 15 जून 2022 को मिथुन राशि के क्षेत्र में प्रवेश करेंगे और करीब 1 महीने तक मिथुन राशि क्षेत्र में भ्रमण करते रहेंगे। आइए जानते हैं मिथुन के सूर्य सभी 12 राशियों पर क्या प्रभाव डालेंगे:- 

मेष राशि पर मिथुन के सूर्य का प्रभाव

भाग्य का भरपूर साथ मिलने वाला है। नौकरी में प्रभाव और प्रतिष्ठा वृद्धि की संभावना है। कार्यक्षेत्र में लाभ की स्थिति रहेगी। घर-परिवार में किसी प्रकार का शुभ आयोजन होगा। वाणी मधुरता रहेगी। ससुराल से धन की प्राप्ति होगी। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे।

वृषभ राशि पर मिथुन के सूर्य का प्रभाव

परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। सूर्य देव की विशेष कृपा रहेगी, इसलिए प्रयास में कमी न करें। नौकरीपेशा जातकों का प्रभाव बढ़ेगा। व्यापार में सुधार होगा। किसी परिचित के जरिए अच्छी नौकरी मिलने के योग है। स्वास्थ्य को लेकर परेशानी हो सकती है।

मिथुन राशि पर मिथुन के सूर्य का प्रभाव

कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। धन सही कार्यों में खर्च होगा। मन में किसी प्रकार का डर बना रहेगा। किसी को उधार देने से बचें। व्यावसायिक जीवन भविष्य में अत्यधिक लाभ प्रदान कर सकता है। क्रोध से बचना होगा। स्वभाव में चिड़चिड़पन रहेगा। विरोधी पक्ष इसका फायदा उठा सकते हैं। सचेंत रहें।

कर्क राशि पर मिथुन के सूर्य का प्रभाव

इस गोचर काल में भाग्य का साथ नहीं मिलेगा। हालांकि कोट कचहरी से संबंधित मामलों में राहत मिलने की संभावना है। समर्पित परिश्रम से वरिष्ठों को संतुष्ट कर पाएंगे। पिता की सेहत के प्रति सजग रहना होगा। लंबे अरसे बाद पूर्व प्रेमिका से मुलाकात हो सकती है। मन में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होगा।

सिंह राशि पर मिथुन के सूर्य का प्रभाव

सूर्य गोचर के दौरान स्वास्थ्य का खास ध्यान रखना होगा। कामकाज में किसी प्रकार का साथ लाभ की प्राप्ति करवाएगा। कार्य योजनाओं को इच्छानुसार पूरा कर पाएंगे। कुछ नई जिम्मेदारी मिल सकती है। जटिल समस्याओं का समाधान होगा। शैक्षणिक कार्यों में मन लगेगा।

कन्या राशि पर मिथुन के सूर्य का प्रभाव

भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। व्यापार-व्यवसाय के लिए सूर्य गोचर उत्तम रहेगा। व्यापारी वर्ग को विशेष रूप से अच्छे फल प्राप्त होंगे। कार्यक्षेत्र में कोई बड़ा बदलाव आ सकता है। परिवार से किसी प्रकार का शुभ समाचार प्राप्त होगा। अदालती मामलों में सफलता मिलेगी। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी।

तुला राशि पर मिथुन के सूर्य का प्रभाव

खराब स्वास्थ्य आपको बेचैन करेगा। छात्रों का मन पढ़ाई में नहीं लगेगा। नौकरीपेशा ऑफिस में आने वाली बाधाओं से परेशान हो सकते हैं। व्यापारी वर्ग की हालात सामान्य बन रहेंगे। कार्य संबंधी यात्रा सकारात्मक परिणाम देगी। कुछ महत्वपूर्ण लोगों से संपर्क स्थापित होगा।

वृश्चिक राशि पर मिथुन के सूर्य का प्रभाव

नौकरी में तबादला हो सकता है। मन में क्रोध और निराशा का संचार होगा। धन संबंधित मामले अच्छे रहेंगे। पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। सामाजिक जीवन अच्छा व्यतीत नहीं होगा। संघर्षपूर्ण स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। आत्मविश्वास में कमी आएगी।

धनु राशि पर मिथुन के सूर्य का प्रभाव

नौकरी में अच्छा धन लाभ होगा। प्रमोशन होने के संकेत मिल रहे हैं। व्यापारियों के लिए लाभ की स्थिति बनी हुई है। निवेश करने से पहले विशेषज्ञ मार्गदर्शन लेना सही रहेगा। साज-सज्जा वाली चीजों के प्रति रुझान बढ़ सकता है। बौद्धिक कार्यों के प्रति दिलचस्पी बढ़ेगी।

मकर राशि पर मिथुन के सूर्य का प्रभाव

गोचर काल में घर पर कोई धार्मिक कार्य संपन्न होने का योग रहेगा। जीवन में कई सफलताएं प्राप्त होगी। जिससे आप आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। परिवार के साथ यात्रा पर जा सकता है। प्रेम संबंधों के मामले में भाग्यशाली रहेंगे। सेहत का ध्यान रखना होगा।

कुंभ राशि पर मिथुन के सूर्य का प्रभाव

कामकाज के क्षेत्र में लाभदायक स्थिति बनेगी। इंटरव्यू में सफलता मिलेगी। शैक्षणिक कार्यों में सुखद परिणाम मिलेंगे। माता-पिता का सहयोग प्राप्त होगा। व्यवसाय में लाभदायक सिद्धि रहेगी। नौकरी में अधिकारियों से प्रशंसा मिलेगी।

मीन राशि पर मिथुन के सूर्य का प्रभाव

नौकरी में परिवर्तन के योग है। किसी दूसरे शहर जाना पड़ सकता है। इस गोचरकाल में वाहन या मकान खरीद सकते हैं। परिवार का ध्यान रखेंगे। उनकी जरूरतों को पूरा कर पाएंगे। वरिष्ठों की उपेक्षा का सामना करना पड़ सकता है। शांत बन रहें। 

अस्वीकरण:- ज्योतिष विज्ञान से संबंधित यह गोचर अनुसंधान, पंचांग की सर्वमान्य गणनाओं के आधार पर श्री नवोदित शक्तावत के द्वारा संग्रहित किया गया है। इसके सटीक एवं सभी पर समान प्रभाव की उद्घोषणा नहीं की जाती।