GWALIOR NEWS- हाथों में मेहंदी लगा लड़की ने सुसाइड किया, प्रेमी लेने नहीं आया

ग्वालियर।
मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में आहत प्रेमिका ने फांसी लगाकर जान दे दी। प्रेमी और प्रेमिका के बीच बातचीत हुई थी। दोनों ने योजना बनाई थी कि भागकर शादी कर लेंगे। इसके लिए प्रेमिका ने अपने हाथों में मेहंदी भी रचा रखी थी लेकिन युवक पलट गया और भागकर शादी रचाने से मना कर दिया तो युवती ने फांसी लगा ली। घटना के दौरान युवती के माता-पिता घर से बाहर गए थे। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक शहर के फिजिकल क्षेत्र के संजय कॉलोनी की रहने वाली 22 साल की रेणु राठौर का कपिल नाम के लड़के से अफेयर चल रहा था। परिवार को भी इस बारे में जानकारी थी। युवती के पिता ने बताया उसे कई बार समझाया था, लेकिन युवती ने साफ कर दिया था कि वह कपिल से शादी करेगी। इसके बाद युवती के पिता ने युवक के पिता से बात की। लेकिन जाति-पांत के चलते वह शादी के लिए राजी नहीं हुए। 

बताया जाता है कि इसके बाद कपिल और रेणु ने भागकर शादी करने का प्लान बनाया था। दोनों शनिवार को शादी करने वाले थे। लेकिन जब प्रेमिका रेणु ने प्रेमी कपिल से भागने की बातचीत की तो उसने दो-तीन दिन में भाग कर शादी करने की बात कहकर टाल दिया और फिर वह से लेने नहीं आया। प्रेमी से आहत होकर रेणु ने घर में बनी दुकान में फांसी लगाकर जान दे दी। 

पिता ने आरोप लगाया है कि युवक के परिजन लगातार लड़की को परेशान कर रहे थे। उन्होंने कई बार धमकी दी कि वह लड़के से अलग हो जाए। लेकिन लड़का-लड़की आपस में प्यार करते थे और शादी करना चाहते थे। इसलिए शादी ना होने की आहत होकर उसने फांसी लगा ली। वहीं पुलिस ने युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और इस मामले की जांच में जुट गई है। ग्वालियर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया GWALIOR NEWS पर क्लिक करें.