MPPSC-2021 OFFICIAL ANSWER KEY यहां से DOWNLOAD करें

Madhya Pradesh Public Service Commission indore द्वारा आयोजित राज्य सेवा एवं राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2021 की प्राविधिक उत्तर कुंजी जारी कर दी गई है। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की ऑफिशल वेबसाइट पर विजिट करके देख सकते हैं। सुविधा के लिए हम भी DIRECT LINK उपलब्ध करा रहे हैं। जहां से PDF FILE DOWNLOAD कर सकते हैं।

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार आयोग के विज्ञापन क्रमांक 10 / 2021 दिनांक 22.12.2021 के अंतर्गत आयोजित राज्य सेवा एवं राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा - 2021 दिनांक 19.06.2022 को दो सत्रों में सम्पन्न हुई। उक्त परीक्षा के वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न-पत्रों की प्रावधिक उत्तर कुंजी आयोग की वेबसाइट पर प्रकाशित की जा रही है। 

mppsc answer key 2021 pdf download

इसके अंतर्गत यदि किसी परीक्षार्थी को प्रश्न-पत्र की उत्तर कुंजी अथवा इनके प्रश्न / उत्तर से संबंधित आपत्ति हो, तो परीक्षार्थी अपनी आपत्ति प्रमाणित संदर्भों के साथ (संदर्भ ग्रंथों का नाम, पुस्तक के लेखक का नाम, संदर्भ पुस्तक का संबंधित पृष्ठ / दस्तावेज अनिवार्यतः संलग्न करें) ऑनलाइन लिंक पर निर्धारित परीक्षा शुल्क के साथ आयोग की वेबसाइट www.mppsc.mp.gov.in पर लिंक उपलब्ध होने के दिनांक से 07 दिवस के अंदर अभ्यर्थी ऑनलाइन आपत्ति दर्ज करें। 07 दिवस की समयावधि के पश्चात् उक्त परीक्षा से संबंधित आपत्तियों के अभ्यावेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

उक्त परीक्षा की प्रावधिक उत्तर कुंजी निम्नानुसार है :
1. सामान्य अध्ययन (प्रथम प्रश्न पत्र ) :- सेट - A, सेट - B, सेट - C एवं- सेट D की उत्तर कुंजी ।
2. सामान्य अभिरुचि परीक्षण (द्वितीय प्रश्न पत्र ) :- सेट - A, सेट - B, सेट - C एवं सेट D की उत्तर कुंजी 
यहां क्लिक करके एमपीपीएससी की ऑफिशल वेबसाइट के प्राविधिक उत्तर कुंजी वाले URL पर डायरेक्ट विजिट करके आंसर की को पढ़ सकते हैं एवं वहां से PDF FILE DOWNLOAD भी कर सकते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !