BHOPAL NEWS- स्कूलों में चुनाव की छुट्टी, ऑनलाइन क्लास चलेंगी

भोपाल
। प्राइवेट स्कूल संचालकों ने चुनाव की छुट्टी घोषित कर दी है क्योंकि राज्य निर्वाचन आयोग के आदेश पर मध्य प्रदेश शासन के परिवहन विभाग ने स्कूल बसों का अधिग्रहण कर लिया है। स्कूल संचालकों की तरफ से बताया गया है कि 26 तारीख को स्कूल बसें वापस मिलने के बाद नियमित कक्षाएं प्रारंभ की जाएंगी। 

मध्यप्रदेश में त्रिस्तरीय चुनाव के अंतर्गत पहली वोटिंग 25 जून 2022 को होनी है। परिवहन विभाग ने स्कूलों में बच्चों को लाने ले जाने के लिए संचालित की जाने वाली बसों का अधिग्रहण कर लिया है। 22 जून से बसों को अपने कब्जे में ले लिया है। इसके कारण प्राइवेट स्कूलों की बसों का संचालन नहीं होगा। स्कूल संचालकों ने इसकी सूचना पेरेंट्स को देते हुए बताया है कि बसों के वापस मिलने तक ऑनलाइन कक्षाएं संचालित की जाएंगी। 

उम्मीद की जा रही है कि 26 जून को स्कूल बसें वापस मिल जाएंगे और फिर नियमित कक्षाएं लग पाएंगी। उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ सालों में सरकारी व्यवस्थाओं में स्कूल बसों के अधिग्रहण की गतिविधियां बढ़ती जा रही हैं। शिक्षा और चिकित्सा सेवाओं को किसी भी परिस्थिति में बाधित नहीं किया जाता, परंतु पिछले कुछ समय से राजनीतिक कार्यक्रम और चुनाव इतने महत्वपूर्ण हो गए हैं कि एंबुलेंस तक के लिए रास्ते बदल दिए जा रहे हैं।